शर्मनाक: सरकारी अस्पताल में चूहों ने कुतर डाली नवजात की उंगली

- in ज़रा-हटके

मध्यप्रदेश के शिवपुरी जिला अस्पताल में एक नवजात बच्ची को चूहे ने काट लिया। इस मासूम पर अब रेबीज होने का खतरा मंडरा रहा है। इसी अस्पताल में दो दिन पहले एक महिला ने इलाज के अभाव में दम तोड़ दिया था।जानकारी के अनुसार, सुनीता नाम की प्रसूता ने हाल ही में एक बच्ची को जन्म दिया था। प्रसूति के बाद से मां और नवजात दोनों अस्पताल में भर्ती हैं। मंगलवार रात को मैटरनिटी वार्ड में सुनीता की बच्ची को चूहे ने काट लिया, जिसके बाद हड़कंप मच गया।चूहों ने कुतर डाली नवजात की उंगली

परिजन उसे तत्काल ड्यूटी डॉक्टर के पास लेकर गए. आरोप है कि ड्यूटी डॉक्टर ने उचित इलाज करने के बजाए बाजार से एक दवाई लाकर लगाने की सलाह दे दी। वहीं, मामला सामना आने के बाद एसएनसीयू में पदस्थ चिकित्सक डॉक्टर प्रियंका बंसल का कहना है कि नवजात बच्चों को चूहे द्वारा काटे जाने से उन्हें रेबीज का खतरा रहता है। ऐसे बच्चों को तुरंत वैक्सीनेशन की जरूरत होती है।

यह भी पढ़े: खुल गया रहस्य, जुड़वा बच्चे होने का ये है कारण

मैटरनिटी वार्ड में भर्ती प्रसूताओं का कहना है कि यहां चूहों की खासी भरमार है जो रात के समय तेजी से हमला बोलते हैं। ड्यूटी पर तैनात नर्स भी चूहों की वजह से परेशान है लेकिन उनके पास भी इससे निपटने के लिए कोई विकल्प मौजूद नहीं है।

 
 
 
=>
=>
loading...

You may also like

बेटी से सम्भोग और निकाह कर सकते है, इस्लाम में यह जायज : इमाम अल-शफी – देखें विडियो

मिस्र के जाने-माने मौलवी ने कहा है कि