चार साल का जानदार कलाकार, लाखों में बिकती हैं तस्‍वीरें

- in ज़रा-हटके

नन्‍हा सा बड़ा कलाकार

पुणे में जन्‍मे अद्वेत कोलार्कर सिर्फ 4 साल के है और दो साल से अपने माता पिता के साथ कनाडा में रह रहे हैं। इस उम्र के जब बच्‍चे ठीक से रंगों को पहचान भी नहीं पाते वो रंगों को अपने तरीके से पेश करने में माहिर हैं। कनाडा के चित्रकारों की दुनिया में उन्‍होंने हलचल पैदा कर दी है। इस नन्‍हीं सी उम्र में अद्वेत ने बेहतरीन पेंटिंग का उदाहरण प्रस्‍तुत करके सबको हैरान कर दिया है। वे 2016 से कनाडा में रह रहे हैं और यहां के वो अब तक के सबसे छोटे पेंटर हैं।चार साल का जानदार कलाकार, लाखों में बिकती हैं तस्‍वीरें

लाखों में बिकी पेंटिंग

भले ही उम्र कम हो पर अद्वेत अब कनाडा के नामचीन पेंटर बन चुके हैं। वो अपनी एकल कला प्रदर्शनी भी करते हैं। लगभग एक माह पहले उनकी स्‍थानीय सेंट जॉन आर्ट सेंटर में उनकी एग्जिबीशन लगी थी। जहां उनकी कला को कई क्रिटिक्‍स और कला प्रेमियों ने देखा और सराहा। उनके चित्र गैलेक्सी, डायनासोर और ड्रैगन से प्रेरित है। सबसे महत्‍वपूर्ण बात ये नहीं है कि लोग उनकी पेंटिंग्‍स को सराह रहे हैं बल्‍कि इससे भी आगे जा कर वे उनके प्रशंसक बन गए हैं अौर उन्‍हें खरीद भी रहे हैं। अब उनकी बनाई तस्‍वीरें हजारों डॉलर में बिक रही हैं। न्‍यूयॉर्क के आर्ट एक्सपो में दिखाई गई उनकी एक पेंटिंग 2 हजार डॉलर में बिकी थी जिसका भारतीय मुद्रा में मूल्‍य करीब 1 लाख 30 हजार रुपये होता है। 

खुश हैं मां 

अद्वेत की बढ़ती प्रसिद्धी से उनकी मां श्रुति बेहद खुश हैं। उनके अनुसार अद्वेत साल भर की उम्र से रंगों से खेलना सीख गया था और दो साल की उम्र का होते होते उसने ब्रश हाथों में उठा लिया था। उसे रंगों से खेलना ही अच्‍छा नहीं लगता था बल्‍कि समझ भी थी। श्रुति भी एक व्यावसायिक चित्रकार हैं। यही वजह है कि अपने बेटे की चित्रकारी और प्रसिद्धि से वे खासी उत्‍साहित हैं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

सड़कों पर यूं खुलेआम बिक रहा इंसानी मीट, खून से सनी पड़ी लड़कियां, कमजोर दिल वाली न देखें तस्वीरें

हर दिन की तरह लोग अपने काम में