Home > राज्य > बिहार > चारा घोटाले में लालू यादव दोषी करार, राबड़ी समेत जानिए किसने क्या कहा…

चारा घोटाले में लालू यादव दोषी करार, राबड़ी समेत जानिए किसने क्या कहा…

पटना । राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को चारा घोटाला मामले में आज एक बार फिर दोषी करार दिया गया है और अब बुधवार को इस मामले में कोर्ट सजा सुनाएगी। मामला दुमका कोषागार से अवैध निकासी का है, जिसमें तत्कालीन जगन्नाथ मिश्रा को रिहा कर दिया गया है और लालू को दोषी करार दिया गया है।

रांची की सीबीआइ की विशेष अदालत में आज लालू को दोषी करार दिए जाने के बाद पटना स्थित अपने आवास पर इस खबर को सुनकर उनकी पत्नी सह बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी काफी दुखी थीं और मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि अच्छी खबर के लिए सभी आस लगाए रहते हैं, लेकिन जो होना होता है, वही होता है।

उन्होंने कहा कि कोर्ट के फैसले का सम्मान करते हैं। लालू जी की तबियत खराब थी फिर भी उन्हें अस्पताल से कोर्ट लाया गया। अब कोर्ट जो भी फैसला करता है उसपर कोई टिप्पणी नहीं करनी चाहिए। आगे और भी रास्ते हैं। देखते हैं क्या होता है?

वहीं राजद नेता रघुवंश प्रसाद सिंह ने कहा है कि एक ही आरोप में दो लोगों को अलग-अलग सजा सुनाई जाती है। जगन्नाथ मिश्रा बरी हो जाते हैं और लालू को दोषी करार दिया जाता है। एेसा क्यों किया जा रहा है सभी लोग समझते हैं। उन्होंने कहा कि ये सब पीएम नरेंद्र मोदी और भाजपा का खेल है, एक ही केस में एक रिहा और एक को जेल है।

वहीं, बिहार सरकार में मंत्री विजय सिन्हा ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि भ्रष्टाचारियों की जगह जेल में ही है। कोर्ट के फैसले का स्वागत है। तो उधर, जदयू के प्रवक्ता नीरज कुमार ने कहा कि भ्रष्टाचार कभी भी शिष्टचार नहीं हो सकता। लालू को जेल होने से बिहार की राजनीति में कोई फर्क नहीं पड़ने वाला है।

राजद प्रवक्ता रामानुज प्रसाद ने कहा कि लालू प्रसाद के खिलाफ बदले की भावना से कार्रवाई हो रही है।उन्होंने कहा कि कोर्ट देश से बाहर नहीं है, वो भी राजनीति से प्रभावित है। यह ठीक नहीं है।

वहीं, लालू यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव ने कहा है कि मेरे पिता जी को फंसाया गया है। वो बिमार हैं, लेकिन फिर भी उन्हें अस्पताल से कोर्ट लाया गया। उन्होंने कहा कि कोर्ट के फैसले पर कोई भी टिप्पणी उचित नहीं है। अब हमलोग उपरि अदालत का दरवाजा खटखटाएंगे, वहां से न्याय की उम्मीद है।

बता दें कि चारा घोटाला के दुमका कोषागार मामले में लालू प्रसाद यादव दोषी करार दिये गये हैं, जबकि बिहार के पूर्व मु्ख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्र को बरी कर दिया गया है। इससे पहले लालू प्रसाद को रिम्स से सीबीआई कोर्ट लाया गया और फैसला सुनाया गया। बीते 17 मार्च को जेल में तबीयत बिगड़ने के बाद आरजेडी सुप्रीमो को रिम्स में भर्ती कराया गया है। उनकी तबियत अभी भी ठीक नहीं है।

Loading...

Check Also

MP: शहडोल में बोले पीएम मोदी, 'कांग्रेस का हाल है मुंह में राम बगल में छुरी'

MP: शहडोल में बोले पीएम मोदी, ‘कांग्रेस का हाल है मुंह में राम बगल में छुरी’

मध्‍य प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनावों में बीजेपी की जीत सुनिश्चित करने और प्रचार …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com