बांग्लादेश के चटगांव में चक्रवाती तूफ़ान मोरा, बांग्लादेश की मदद को तैयार भारतीय नौसेना

ढाका: भारतीय मौसम विभाग के अनुसार चक्रवाती तूफान मोरा मंगलवार को बांग्लादेश के चटगांव को अपनी चपेट में लें सकता है . बंगाल की खाड़ी से उठने वाला मोरा बांग्लादेश में अपना असर दिखा सकता है. इस मौके पर बांग्लादेश की मदद के लिए भारतीय नौसेना के पूर्वी बेड़े के पोतों को तैयारी के उच्चतम स्तर पर रखा गया है, ताकि जरूरत पड़ने पर पड़ोसी देश को तुरंत मदद दी जा सके.

बांग्लादेश के चटगांव में चक्रवाती तूफ़ान मोरा, बांग्लादेश की मदद को तैयार भारतीय नौसेना

बता दें कि भारतीय मौसम विभाग ने पूर्वानुमान किया है कि मोरा मंगलवार को बांग्लादेश के चटगांव को अपनी चपेट में लेगा. उधर बांग्लादेश के मौसम विभाग ने भी दो समुद्री बंदरगाहों के लिए 10 के स्केल पर सर्वोच्च स्तर की चेतावनी जारी की है. विभाग ने कहा है कि चक्रवाती तूफान के उत्तरी दिशा में बढ़ने और मंगलवार सुबह चटगांव तथा कॉक्स बाजार में पहुंचने से भयावह तूफान का खतरा है. तूफान मोरा में समुद्री बंदरगाहों और तटीय क्षेत्रों में गरज के साथ बारिश हो सकती है और प्रचंड हवाएं चल सकती हैं.

ये भी पढ़े: बगदाद: कार में बम धमाके से 13 लोगो की मौत, 24 घायल, ISIS ने ली इस हमले की जिम्मेदारी

इस बारे में भारतीय नौसेना के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि चक्रवाती तूफान ‘मोरा’ के गहरे दबाव में बदलने और मंगलवार दोपहर या शाम तक बांग्लादेश पहुंचने की आशंका है. भारतीय नौसेना का पूर्वी बेड़ा पूरी तरह तैयार है , ताकि जरूरत पड़ने पर सहायता उपलब्ध कराई जा सके.

You may also like

सेना के इशारे पर काम करती है पाकिस्‍तान सरकार : पूर्व PM अब्‍बासी

इस्‍लामाबाद : पाकिस्‍तान से पूर्व प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्‍बासी ने वहां की