Home > ज़रा-हटके > गजब > घोटालों के बाद सरकार ने दिया भरोसा, कहा- सरकारी बैंकों में आपका पैसा पूरी तरह सुरक्ष‍ित

घोटालों के बाद सरकार ने दिया भरोसा, कहा- सरकारी बैंकों में आपका पैसा पूरी तरह सुरक्ष‍ित

पंजाब नेशनल बैंक में सामने आए 13400 करोड़ रुपये से ज्यादा के घोटाले के बाद लोगों के मन में अपने पैसे की सुरक्षा को लेकर चिंता बढ़ गई है. इसको देखते हुए केंद्र सरकार ने भरोसा दिया है. सरकार ने कहा है कि सरकारी बैंकों में रखा आपका पैसा पूरी तरह सुरक्ष‍ित है.

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा, ”सरकारी बैंकों में रखा लोगों का पैसा पूरी तरह सुरक्ष‍ित है.” सार्वजन‍िक क्षेत्र के बैंकों के साथ बैठक के बाद उन्होंने कहा कि सरकार भारतीय रिजर्व बैंक को और अध‍िकार देने के लिए भी तैयार है.

पीयूष गोयल ने कहा, ”सार्वजन‍िक क्षेत्र के बैंकों में आम आदमी का पैसा पूरी तरह सुरक्ष‍ित है. सरकार लोगों के साथ मुस्तैदी से खड़ी है.” इस दौरान उन्होंने निजी क्षेत्र की कंपनियों को लेकर भी सवाल उठाया है.

उन्होंने कहा कि जिन कंपनियों पर भारी कर्ज है, उनमें आपका पैसा कितना सुरक्ष‍ित है? गोयल ने कहा कि धोखाधड़ी निजी कंपनियां करती हैं, न कि सार्वजन‍िक क्षेत्र के बैंक.

पिछले दिनों आरबीआई गवर्नर उर्जिट पटेल ने कहा था कि केंद्रीय बैंक के पास ज्यादा शक्त‍ियां नहीं हैं. इस पर गोयल ने कहा कि वैसे तो आरबीआई के पास संपूर्ण अध‍िकार हैं.

हालांकि फिर भी अगर ऐसा लगता है कि अतिरिक्त अध‍िकार दिए जाने चाहिए, तो इसके लिए भी सरकार तैयार है. बता दें कि उर्जित पटेल ने संसदीय समिति के सामने कहा था कि उसके पास पीएनबी में हुए जैसे बड़े घोटाले रोकने के लिए पर्याप्त अध‍िकार नहीं हैं.

Loading...

Check Also

एमओयू हस्ताक्षर करने वाले निवेशकों के साथ उद्योग मंत्री के साथ एक संवाद सत्र हुई बैठक

लखनऊ ब्यूरो। अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास आयुक्त मंत्री सतीश महाना की अध्यक्षता में शुक्रवार को …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com