घर में मोरपंख रखने से चमक जाएगी आपकी सोयी हुई किस्मत…

मोर दुनिया का सबसे खूबसूरती पक्षी माना गया है, बारिश की रिमझिम फुहार में जब वह अपने पंख खोलकर नाचता है तो उसे देखने के लिए कुछ मिनट के लिए लोग थम से जाते हैं और भला रुके भी क्यों न उसकी खूबसूरती की चमक ही इतनी तेज है.घर में मोरपंख रखने से चमक जाएगी आपकी सोयी हुई किस्मत...

आज हम आपको मोर के खूबसूरत पंखो के बारे में कुछ ख़ास बातें बताने जा रहे हैं जिसकी मदद से आप जीवन में आई कई सारी समस्या को आसानी से दूर कर सकते हैं. दरअसल वास्तुशास्त्र में मोरपंख के कई उपाय बताये है जिससे व्यक्ति की किस्मत भी चमक सकती है तो चलिए जानते हैं वो खास उपाय..

 

1. ऐसा कहा जाता है कि बैडरूम में मोरपंख लगाने से पति पत्नी के रिश्ते में मधुरता आती है, इसलिए आप अपने कमरे में मोर की तस्वीर, शोपीस और मोरपंख को ठीक दरवाजे के सामने लगा ले इससे आप दोनों के रिश्तो में प्यार बढ़ेगा.

2. मोरपंख लगाने से घर में किसी प्रकार की नकारात्मक ऊर्जा प्रवेश नहीं करती है और घर की खूबसूरती में भी चार चाँद लग जाते हैं.

3. मोर पंख को घर में ऐसी जगह पर रखना चाहिए जहां से इसे सभी देख सकें. इस तरह लगाना ऐसे घर में किसी प्रकार का लड़ाई झगड़ा नहीं होता है.

4. अपने बच्चे को सुपर इंटैलिजेंट बनाने के लिए श्री कृष्ण को मोर पंख चढ़ाकर उसे बच्चे के स्टडी टेबल पर रख दें ऐसा बच्चे का मन पढ़ाई में अधिक लगेगा.

5. नवजात बच्चे को बुरी नजर से बचने के लिए उसके सिरहाने पर चांदी के ताबीज में एक मोर पंख भरकर रख दें इससे वह हर तरह की बुरी नजरों से दूर रहेगा.

Back to top button