गोंडा: मौसम के पल-पल बदलते मिजाज से किसान हुए परेशान

Loading...

मौसम का मिजाज पल-पल बदल रहा है। कभी तेज धूप तो कभी बादल। बूंदाबांदी तो कहीं पर कोई पसीने से परेशान हो रहा है। सोमवार को मौसम के कई रूप देखने को मिले। इन सबके बीच बीमारियों का खतरा बढ़ने लगा है। वहीं पर किसानों की मुश्किलें भी बढ़ गई है।

सोमवार को मौसम में बदलाव दिखा। सुबह धूप निकली। कुछ ही देर में आसमान पर काले बादल छा गए। बिजली चमकने लगी। जब तक कोई कुछ समझ पाता तब तक बूंदाबांदी भी शुरू हो गई। यह बारिश अकेले गोंडा शहर ही नहीं बल्कि कटरा व अन्य ग्रामीण इलाकों में भी हुई। इससे सबसे ज्यादा दिक्कत उन किसानों को हुई, जिनकी गेहूं की फसल खेतों में तैयार खड़ी थी। किसी ने कटाई शुरू कर दी थी तो कोई मड़़ाई का इंतजार कर रहा था। बूंदाबांदी के कारण खेतों में पड़ी गेहूं की फसल को लेकर किसान चितित हो उठे। यही नहीं, कई अन्य समस्याएं भी लोगों के चेहरे पर दिखीं। सहालग का दौर चलने के कारण उन परिवारों के सामने दिक्कत थी, जिसके यहां शादी विवाह का कार्यक्रम है। हालांकि दोपहर बाद से मौसम एक बार फिर बदल गया। तेज धूप के साथ ही पहले जैसा मौसम हो गया।

इनसेट

बरतें सावधानी

– बाल रोग विशेषज्ञ डॉ. घनश्याम गुप्ता का कहना है कि यह मौसम काफी सावधानी वाला है। इसमें बच्चों की सेहत को लेकर विशेष तौर पर सजग रहना होगा। जिससे बच्चों को बीमारियों से बचाया जा सके। डायरिया व अन्य बीमारियों से बच्चों को बचाने की आवश्यकता है।

Loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com