गोंडा : पटरी से उतरा मालगाड़ी ट्रेन का डिब्बा, कई घंटो बाधित रहा ट्रेनों का आवागमन

छपिया गोंडा- गोरखपुर गोंडा रेलखंड  पर परसा तिवारी और बभनजोतियां हाल्ट स्टेशन के मध्य माल गाड़ी का एक डिब्बा डिरेल हो गया जिससे अप रेल यातायात घंटों बाधित रहा। काफी मशक्कत के बाद 7 घंटे बाद ट्रेनों का संचालन शुरू हुआ। शनिवार को अप बीसीएन खाली मालगाड़ी जो गोरखपुर से गोंडा की तरफ जा रही थी किलोमीटर संख्या 606/ 26 पर इंजन से 29 वां डिब्बा और पीछे से 13वां डिब्बे के पहिएं का एक्सेल सहित घूम गया जिससें माल गाड़ी का एक डिब्बा डिरेल हो गया।

अनेक ट्रेनों के विभिन्न रेलवे स्टेशनों पर रोकना पड़ा। डाउन लाईन का संचालन काशन के जरिए जारी रहा। ड्राइवर ने घटना को भांपते हुए इमरजेंसी ब्रेक लगा दिया। सूझबूझ से गाड़ी को नियंत्रित करते रोका लिया। इसी दौरान डाउन ट्रैक पर आ रही बीसीएन मालगाड़ी जो गोरखपुर की तरफ जा रही थी उस पर भी ट्रैक की गिट्टी उडकर इंजन व सीसे पर पड़ी और ड्राइवर ने गाड़ी को परसा तिवारी रेलवे स्टेशन के निकट गेट संख्या 228 सी के पास रोक दिया। मालगाड़ी में कुल 42 बोगी थी। ड्राइवर अशोक कुमार ने घटना की सूचना सहायक स्टेशन मास्टर के के मिश्र को दिया व स्टेशन मास्टर ने इसकी सूचना कंट्रोल को दी।

कंट्रोल की सूचना पर रेलवे विभाग के अधिकारियों ने मौके पर पहुँचकर निरीक्षण किया। तुरंत ही तकनीकी टीम को मौके पर बुलाया गया व डिब्बे को पटरी पर लाने की कोशिश की गई ।तकनीकी टीम ने मौके पर पहुंच कर पहले ट्रैक को खाली कराया।2 बजकर 45 मिनट के लगभग अप लाईन पर ट्रेनों का संचालन शुरू हुआ। मौके पर ए डी आर एम शिशिर सोमवंशी, सीनियर डी एस ओ अशोक कुमार, सहायक सुरक्षा आयुक्त अजय सिंह, विवेक नंदन, अंकुश मिश्र, इंस्पेक्टर नरेन्द्र कुमार, भीम सिंह रहे।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button