गृह मंत्री अमित शाह का बड़ा ऐलान, सुरक्षाबल के जवानों को देंगे यह बड़ी सुविधा

केंद्रीय गृह मंत्री व दिग्गज भाजपा नेता अमित शाह रविवार पूर्वाह्न 11 बजे कोलकाता एयरपोर्ट पर पहुंचे। इसके बाद भारी सुरक्षा व्यवस्था में अमित शाह सभास्थल के लिए एयरपोर्ट से सड़क मार्ग से रवाना हो गए।

राजारहाट न्यू टाउन में रविवार को राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड एनएसजी के नए भवन का उद्घाटन करते हुए देश के गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि उनकी सरकार जल्द ही ऐसी व्यवस्था करने जा रही है कि सभी सुरक्षाबलों के जवान साल में कम से कम 100 दिन अपने परिवार के साथ रह सके। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार एनएसजी समय सभी सुरक्षाबलों के हित के लिए कार्य कर रही है।

सिर्फ सुरक्षा बल ही नहीं उनके परिवार के हर सदस्य खुश व सुखी रहे, स्वास्थ्य, आवास सुविधा, पढ़ाई लिखाई सही से हो इन सभी विषयों पर जोर दे रही है। शाह ने राजारहाट न्यू टाउन से ही हैदराबाद, चेन्नई, मुंबई में भी एनएसजी के लिए बने आवासीय हाउसिंग कॉम्प्लेक्स का उद्घाटन किया। उन्होंने एनएसजी के आतंक निरोध ऑपरेशन की भी जमकर प्रशंसा की।

यह भी पढ़ें: मोदी सरकार लाई किसानों के लिए एक नई योजना… जानिए क्या है कैसे मिलेगा लाभ

नए भवन के उद्घाटन के बाद गृह मंत्री के समक्ष एनएसजी कमांडो ने आतंकियों से निपटने को वे कितने तैयार हैं, इसका पूरा मॉक ड्रिल भी पेश किया। चाहे ऊंची इमारतों में आतंकियों के बीच फंसे लोगों को बाहर निकालना हो या फिर आतंकियों से निपटना। सब तैयारियों को एनएसजी कमांडो ने प्रदर्शित किया। इसे देखकर गृह मंत्री समेत वहां उपस्थित लोगों के चेहरे पर गर्व का भाव साफ दिख रहा था।

दिल्ली हिंसा को लेकर अमित शाह के खिलाफ वाममोर्चा व कांग्रेस का प्रदर्शन

वहीं दूसरी ओर, दिल्ली हिंसा को लेकर शाह के खिलाफ वाममोर्चा व कांग्रेस कार्यकर्ता हाथों में काले झंडे लेकर शहर भर में विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। एयरपोर्ट से कुछ दूरी पर भी वामपंथी कार्यकर्ता व कांग्रेसियों ने हाथ में पोस्टर बैनर शाह गो बैक का नारा लगाते हुए विरोध प्रदर्शन कर रहे थे। हालांकि विरोध प्रदर्शन के मद्देनजर राज्य पुलिस प्रशासन ने भी उनकी सुरक्षा के लिए विशेष प्रबंध कर रखा है। 

इस बीच, अमित शाह ने राजारहाट में राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी) के 29 विशेष समग्र समूह परिसर का उद्घाटन किया।

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को लेकर भ्रम दूर करने के लिए शहीद मीनार मैदान में सभा को संबोधित करेंगे। संसद में सीएए को लेकर विधेयक पारित कराने के लिए बंगाल भाजपा उनका अभिनंदन भी करेगी। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी सभा में शामिल होंगे। सभा के अलावा शाह के कोलकाता में कई और कार्यक्रम भी हैं।  आगामी निकाय चुनाव को लेकर भाजपा प्रदेश नेतृत्व व राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा के साथ बंद कमरे में बैठक भी करेंगे। पार्टी नेताओं के साथ चर्चा कर शाह निकाय चुनाव की रणनीति तैयार करेंगे।

प्रदेश भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस ने सीएए को लेकर यहां के लोगों के मन में भ्रम पैदा कर दिया है। सभा से शाह इसको दूर करेंगे। सुरक्षा की चाक-चौबंद रहेगी व्यवस्था केंद्रीय गृहमंत्री के कोलकाता दौरे को लेकर कोलकाता पुलिस बेहद सतर्क है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि पुलिस हवाई अड्डे से लेकर सभा स्थल तक शाह जिस-जिस मार्ग से गुजरेंगे, वहां सुरक्षा के चाक-चौबंद इंतजाम किए गए हैं।

विपक्षी दल माकपा व कांग्रेस ने शाह के कोलकाता दौरे के दौरान विरोध-प्रदर्शन करने व उन्हें काले झंडे दिखाने की पहले ही घोषषणा की है। इसे देखते हुए कोलकाता पुलिस सतर्क है। इससे पहले जनवरी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दो दिवसीय कोलकाता यात्रा के समय भी सीएए को लेकर माकपा व कांग्रेस ने उनका विरोध किया था।

सभा की अनुमति देने पर कांग्रेस ने उठाए सवाल

अमित शाह की सभा को राज्य सरकार की ओर से अनुमति दिए जाने पर प्रदेश कांग्रेस ने सवाल उठाए हैं। शनिवार को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सोमेन मित्रा ने कहा कि दिल्ली जल रही है और बंगाल सरकार गृहमंत्री को यहां सीएए के पक्ष में सभा करने की अनुमति दे रही है। यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है। मित्रा ने आगे कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ता रविवार को गृहमंत्री का विरोध करेंगे।

विरोधियों के नाटक से हम चिंतित नहीं: राहुल सिन्हा

दूसरी ओर शाह का कांग्रेस व माकपा द्वारा विरोध करने के सवाल पर भाजपा के राष्ट्रीय सचिव राहुल सिन्हा ने कहा-‘हम वाममोर्चा-कांग्रेस के नाटक से चिंतित नहीं हैं। अगर जबर्दस्ती कोई बाधा डालने की कोशिश करेगा तो उससे निपटने में भाजपा कार्यकर्ता सक्षम हैं।

सभा से पहले भाजपा के दो सांसद पुलिस हिरासत में

अमित शाह की सभा से पहले भाजपा के दो सांसदों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। कथित तौर पर तृणमूल समर्थकों के हमले में घायल पार्टी कार्यकर्ताओं को देखने पहुंचे सांसद सुभाषष सरकार और सौमित्र खांको कोलकाता के बेहला के सीलपाड़ा इलाके से पुलिस हिरासत में लेकर थाने ले गई। पुलिस का कहना है कि सांसदों के वहां जाने से इलाके में स्थिति बिगड़ सकती थी। इसके बाद भाजपा समर्थकों ने हंगामा शुरू कर दिया और पुलिस के साथ धक्का-मुक्की की। खबर लिखे जाने तक दोनों सांसद समेत भाजपा के कई नेता थाने में ही थे।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

one × four =

Back to top button