गूगल ने ये स्पेशल डूडल बनाकर मना रहा स्वतंत्रता दिवस

जुबिली न्यूज़ डेस्क
देश आज 74वां स्वतंत्रता दिवस का जश्न मना रहा है। स्वतंत्रता दिवस के खास मौके पर गूगल ने भी स्पेशल डूडल बनाया है। दरअसल भारत के आर्ट और संगीत को दर्शाया है, जिसमें शहनाई, तुतेरी, ढोल, वीणा को दिखाया गया। गूगल के इस डूडल को मुंबई के आर्टिस्ट सचिन घेरकर ने बनाया गया है।
गूगल ने इन वाद्य यंत्रों के माध्यम से भारतीय संगीत की पुरानी विरासत की झलक को दर्शाया है। डूडल पर क्लिक करने पर India Independence Day से जुड़े सर्च रिजल्ट खुलता हैं। सर्च इंजन गूगल इस खास डूडल के जरिए भारत की आजादी की सालगिरह का जश्न मना रहा है।

इस खास मौके पर प्रधानमंत्री लाल किले से झंडा फहराते हैं और देश को संबोधित करते है। इस बार भी पीएम मोदी ने सातवीं बार झंडा फहराया और देश को संबोधित किया। सबसे पहले पीएम मोदी राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की समाधि राजघाट पर गए और बापू को नमन किया।
ये भी पढ़े : बिहार : बीजेपी की सहयोगी पार्टी ने भी वर्चुअल चुनाव प्रचार का किया विरोध
ये भी पढ़े : स्वतंत्रता दिवस : लाल किले से संबोधन में क्या बोले पीएम मोदी
इस अवसर पर पीएम मोदी, केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और गृह मंत्री अमित शाह ने देशवासियों को अपना बधाई संदेश दिया है। पीएम मोदी ने अपने संदेश में लिखा, ‘स्वतंत्रता दिवस के पावन अवसर पर देशवासियों को बहुत-बहुत शुभकामनाएं’।
पीएम ने अपने संबोधन की शुरुआत स्वतंत्रता सेनानियों को नमन किया। साथ ही उन्होंने कोरोना वॉरियर्स को नमन करते हुए कहा कि इस कोरोना काल में कई परिवार प्रभावित हुए हैं। अपने भाषण में उन्होंने स्वतंत्रता संग्राम से लेकर, कोरोना संकट और आत्मनिर्भर भारत तक का आह्वान किया है।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button