गुरु ग्रह की आज से बदल गई है चाल, इन राशियों के अच्छे दिन हुए शुरू

- in धर्म

ज्योतिषशास्त्र में गुरु ग्रह को धर्म, ज्ञान और सुख-समृद्धि का कारक ग्रह माना गया है। बीते 4 महीने से गुरु तुला राशि में वक्री यानी उलटी चाल चल रहे हैं। 10 जुलाई को रात 11 बजकर 32 मिनट से गुरु तुला राशि में सीधी चाल से चल रहे हैं। इसी चाल से चलते हुए अब 11 अक्टूबर को तुला राशि से निकलकर गुरु वृश्चिक राशि में प्रवेश करेंगे। इस बीच अगले चार महीने तक गुरु का सीधी चाल चलना ज्योतिषशास्त्र में शुभ माना गया है। देखिए, आपकी राशि के लिए गुरु का मार्गी होकर चलना कैसा रहेगा।गुरु ग्रह की आज से बदल गई है चाल, इन राशियों के अच्छे दिन हुए शुरू

मेष (Aries): बेहतर अवसरों की तलाश होगी पूरी

गुरु के प्रभाव से आपके जीवन की नई शुरुआत होने जा रही है। इस कारण से यदि आप अपनी पूरी ऊर्जा लगाकर लक्ष्य प्राप्ति का प्रयास करेंगे तो निश्चित ही सफलता और यश का सुख भोग सकेंगे। इस दौरान शुरू किए गए नए प्रॉजेक्ट्स व कार्य योजना सफलतापूर्वक समय से पूर्ण हो पाएंगे। फिलहाल आपको सतर्क रहकर बस अपने आस-पास मौजूद अवसरों की पहचान करनी है, ताकि मनचाहा लाभ मिल सके।

वृषभ (Taurus): नए प्रयोग के लिए अनुकूल समय

अपने कार्यक्षेत्र से संबंधित मुख्य लोगों से सही दृष्टिकोण से संपर्क करेंगे तो सफलता अवश्य आपके कदम चूमेगी। सृजनात्मक व आध्यात्मिक क्षेत्रों से संबंधित कार्यों में आपका मन लगेगा और आपकी प्रसिद्धि बढ़ेगी। यह समय आपके लिए नए प्रयोग करने के लिए सबसे उत्तम समय है। कार्य़क्षेत्र में वरिष्ठ अधिकारियों की बातें ध्यान से सुनने का लाभ होगा। इसके साथ ही आनेवाले दिनों में भावनात्मक रूप से खुद को ज्यादा मजबूत महसूस करेंगे।

मिथुन (Gemini): करियर संबंधी बड़े फैसले लेंगे

जो जातक किसी प्रकार के शोध संबंधी क्षेत्र से जुड़े हैं उन्हें किसी प्रकार के महत्वपूर्ण खोज का श्रेय प्राप्त हो सकता है। इस समय किए गए आर्थिक समझौते व करियर संबंधी फैसले विशेष रूप से सफलता दिलाएंगे। ऐसे फिलहाल आपके लिए अपने सभी मसलों को लेकर संतुलित दृष्टिकोण रखने की सलाह दी जाती है। अविवाहित जातकों के लिए शादी के अच्छे प्रस्ताव आ सकते हैं। जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा।

कर्क (Cancer): अनुभवी लोगों संग अच्छा समय बीतेगा

आर्थिक स्थिति से संबंधित फैसले लेने के लिए फिलहाल अनुकूल समय है। सही और भरोसेमंद फैसला लेने का आपका स्वभाव आपको किसी भी तरह की आर्थिक हानि से बचाएगा। इस समय आप किसी भी तरह के अस्थायी व निरर्थक फैसले लेने से बचें तो बेहतर रहेगा। पुराने व भरोसेमंद दोस्तों के साथ या किसी अनुभवी व्यक्ति के साथ समय बिताने से आपको खुशी मिलेगी। उनके अनुभव से आप काफी कुछ लाभ कमा पाएंगे।

सिंह (Leo): अपने विचार स्पष्ट तरीके से पेश करेंगे

इस दौरान आपके द्वारा लिए गए कुछ बड़े फैसले सही साबित होंगे, जिनसे आपके विचारों में पहले से अधिक स्पष्टता और आत्मविश्वास की झलक देखने के लिए मिलेगी। करियर संबंधी फैसलों को लेकर भी आप अपने सहयोगियों तक अपने विचार पहले से अधिक स्पष्ट तरीके से पहुंचा पाएंगे। निजी संबंधों में कोई बड़ा बदलाव देखने के लिए मिल सकता है। दांपत्य जीवन में सुख का अनुभव करेंगे।

कन्या (Virgo): अपनी असल क्षमता की होगी पहचान

आपको अपनी ऊर्जा का सही दिशा में इस्तेमाल करना सीखना होगा। तभी आप अपने लक्ष्य की सही पहचान कर, सफलतापूर्वक उसे प्राप्त कर सकेंगे। आपका यही प्रभावशाली व्यक्तित्व आपको अपनी असल क्षमता की पहचान कराएगा। निजी जीवन की बात करें तो संतुलित रहने की आवश्यकता है। तभी आप जीवन में बेहतर सामंजस्य स्थापित कर पाएंगे।

तुला (Libra): सभी कार्यों के लिए अनुकूल समय रहेगा

इस दौरान आपके लिए सबसे अनुकूल समय है। अब यह आपको तय करना है कि आप इस अवसर का कैसे लाभ उठाते हैं। फिलहाल आपको खुद को गतिशील बनाकर रखने की आवश्यकता है, वरना आप बेचैनी व असंतोष का शिकार हो सकते हैं। जिससे पैदा हुई झुंझलाहट में आपकी दूसरों से बड़ी बहस तक हो सकती है। जीवनसाथी का पूरा प्यार व सहयोग प्राप्त होगा। संतान पक्ष की भलाई के लिए बड़े फैसले करने पड़ सकते हैं।

वृश्चिक (Scorpio): मनचाहा लाभ प्राप्त कर सकेंगे

जो जातक खुद का कोई बिजनस या कार्य करते हैं उन्हें अपने प्रयासों के मनचाहे लाभ मिलते नजर आएंगे। फिलहाल अपने सहयोगियों-कर्मचारियों से आप बेहतर काम करवा पाएंगे, इस कारण से इस समय का पूरा लाभ उठाएं। खानपान का ध्यान रखें और अच्छे स्वास्थ्य के लिए योग व कसरत करना लाभप्रद रहेगा। दांपत्य जीवन सुचारू रूप से चलेगा।

धनु (Sagittarius): नई चीज सीखने की रुचि पैदा होगी

इस दौरान आपकी ऊर्जा सही दशा-दिशा में है, जिस कारण से किसी नए प्रॉजेक्ट से जुड़ने के लिए सबसे अनुकूल समय है। आपकी मनःस्थिति आपको किसी नए प्रॉजेक्ट को लेकर की जाती कड़ी मेहतन और प्रयास करने के लिए निरंतर प्रेरित करेगी। फिलहाल आपके लिए फील्ड वर्क से जुड़े कार्य करना लाभकारी सिद्ध होंगे। किसी नई चीज को सीखने के प्रति रुचि पैदा होगी।

मकर (Capricorn): चुनौतिपूर्ण कार्यों में मिलेगी सफलता

इस समय आपकी दुनिया में कई नए और अच्छे बदलाव होनेवाले हैं, इसलिए खुद को किसी एक दिशा तक ही सीमित न रखें। इस दौरान आपको लंबी दूरी की यात्रा, नए चीज को सीखने के प्रति रुचि या किसी चुनौतीपूर्ण प्रॉजेक्ट से जुड़ने का मौका मिल सकता है। परिवार व दोस्तों के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा। पुराने दोस्तों और रिश्तेदारों से मिलने की खुशी प्राप्त होगी।

कुंभ (Aquarius): विरोधियों को परास्त कर सकेंगे

कार्यक्षेत्र में सतर्क रहकर कार्य करने से विरोधी पक्ष को परास्त और लक्ष्य की प्राप्ति कर पाएंगे। आप अपने विचारों और ऊर्जा के सही इस्तेमाल के जरिए वरिष्ठ अधिकारियों को प्रसन्न करने के साथ ही कार्यक्षेत्र में अपने प्रति सकारात्मक सोच पैदा करने में सफल रहेंगे। निजी जीवन सुचारू रूप से प्रगतिशील बना रहेगा। किसी पुराने संबंध में सुधार आने से मन प्रसन्न रहेगा। भविष्य के लिए ऐसी योजनाएं बनाने में सफलता मिलेगी, जिनका आपके निकट जीवन पर प्रभाव पड़ सकता है।

मीन (Pisces): बेहतर जनसंपर्क स्थापित कर पाएंगे

करियर संबंधी प्रतिस्पर्धा के चलते अच्छे परिणाम व बेहतर जनसंपर्क स्थापित करने में सफलता हासिल कर पाएंगे। नए प्रयोग करने के लिए अनुकूल समय है। कई लोगों की आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। पारिवारिक जीवन अच्छा चलेगा, वहीं अविवाहित जातकों के पास शादी के अच्छे प्रस्ताव आ सकते हैं। दांपत्य जीवन की अच्छी स्थिति बनी रहेगी। कई जातकों को सपने सच होते दिखाई देंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

मात्र 11 दिनों में कुबेर देव के ये चमत्कारी मंत्र आपको बना देगे धनवान

वर्तमान समय की बात करें तो हर एक