गुरुग्राम: BJP के कार्यक्रम में शामिल हुए प्रणब मुखर्जी, कई स्मार्ट प्रोजेक्ट का किया उद्धाटन

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी आरएसएस के कार्यक्रम के बाद भारतीय जनता पार्टी के एक कार्यक्रम में शामिल हुए हैं। उनके साथ हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर भी थे।  प्रणब मुखर्जी और मनोहर लाल खट्टर ने हरचंदपुर और नयागांव में स्मार्ट ग्राम परियोजना के तहत कई प्रोजेक्ट का उद्घाटन किया। गुरुग्राम: BJP के कार्यक्रम में शामिल हुए प्रणब मुखर्जी, कई स्मार्ट प्रोजेक्ट का किया उद्धाटन

दरअसल पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने अपने कार्यकाल में गुरुग्राम के हरचंदपुर गांव को गोद लिया था। प्रणब मुखर्जी ने राष्ट्रपति पद पर रहते हुए स्मार्टग्राम की अवधारणा रखी थी। गुरुग्राम के सोहना ब्लाक के गांव को गोद लिया था। उस समय प्रणब मुखर्जी ने 2 जून 2017 को दौला गांव का दौरा किया था। 

इसके बाद गांव में विकास कार्य हो रहे हैं। गांव को अब तक सुविधाएं मिल गई हैं। इस गांव को आदर्श गांव बनाने की कोशिश हो रही है। ग्राम सचिवालय में वाई-फाई से लेकर डिजिटल स्क्रीन तक की सुविधा मिलेगी। 

आपको बता दें कि हाल में यह दूसरी बार है, जब प्रणब मुखर्जी भारतीय जनता पार्टी या उससे जुड़े किसी संगठन के कार्यक्रम में शामिल हुए हैं।  इस साल जून में प्रणब मुखर्जी नागपुर में आरएसएस मुख्यालय के एक कार्यक्रम में शामिल हुए थे।

प्रणब मुखर्जी आरएसएस कार्यक्रम के बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए थे। इस दौरान उन्होंने राष्ट्र, राष्ट्रवाद और देशभक्ति पर अपने विचार रखे थे। पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के इस कार्यक्रम में शिरकत करने पर काफी विवाद भी हुआ था। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

बलात्कार मामलों में अब होगी त्वरित कार्रवाई, पुलिस को मिलेगी यह विशेष किट

देश में पुलिस थानों को बलात्कार के मामलों की जांच