गुरुग्राम में मौसम विभाग के चेतावनी के कारण जवानों की छुट्टियां हुई रद्द

हरियाणा के गुरुग्राम में हल्की सी बारिश होते ही शहर की रफ्तार थम जाती है. लेकिन अब बारिश के कारण शहर की रफ्तार न थमे इसके लिए गुरुग्राम ट्रैफिक पुलिस की तरफ से कुछ उपाय किए गए हैं.गुरुग्राम में मौसम विभाग के चेतावनी के कारण जवानों की छुट्टियां हुई रद्द

दरअसल मौसम विभाग ने दिल्ली-एनसीआर के साथ-साथ गुरुग्राम में अगले 3 दिनों तक बारिश की चेतावनी जारी की है. मौसम विभाग की चेतावनी के बाद गुरुग्राम में ट्रैफिक पुलिस के जवानों और अधिकारियों की छुट्टियां अगले 3 दिनों के लिए रद्द कर दी गईं हैं. बारिश में ट्रैफिक जाम से निपटने के लिए रात और दिन के समय जवानों की ड्यूटी टाइम को भी बढ़ा दिया गया है. साथ ही जवानों की संख्या में भी बढ़ोतरी की गई है.

मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है कि दिल्ली-एनसीआर के साथ-साथ गुरुग्राम में अगले 3 दिनों तक बारिश हो सकती है. चेतावनी को ध्यान में रखते हुए रूट डाईवर्ट करने का भी प्लान तैयार किया है. इसके अलावा ट्रैफिक पुलिस के कंट्रोल रूम में भी जवानों की संख्या में इजाफा कर दिया है, क्योंकि हाल ही में शहर में हुई बारिश के बाद 10 घंटे तक जाम लगा था. इस जाम ने साल 2016 में लगे महाजाम की तस्वीरें ताजा कर दी थी. बहरहाल गुरुग्राम पुलिस का ये प्लान कितना कामयाब होता है ये तो बारिश के बाद ही पता लगेगा.

Back to top button