IPL: गुजरात-महाराष्ट्र में यूपी पुलिस की छापे, चौथे संदिग्ध की तलाश जारी…

 इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल के सीजन-10 में फिक्सिंग के आरोप में गिरफ्तार किए गए महाराष्ट्र के अंडर-19 खिलाड़ी नयन शाह से पूछताछ के दौरान कई अहम खुलासे हो सकते हैं. इस दौरान एक चौथे व्यक्ति के बारे में भी पता चला है, जो खिलाड़ियों और नयन के बीच की कड़ी हो सकता है. अभी तक इस मामले में नयन समेत तीन लोग गिरफ्तार किए जा चुके हैं.गुजरात-महाराष्ट्र में यूपी पुलिस की छापेआईपीएल फिक्सिंग की जांच के दौरान एक अस्पताल की सीसीटीवी फुटेज में नयन शाह के साथ एक चौथा व्यक्ति दिखाई दे रहा है. अस्पताल के अधिकारियों को इस बारे में कुछ पता नहीं है, लिहाजा इस चौथे व्यक्ति की पहचान करने की कोशिश की जा रही है.

 जांच में जिस बंटी खंडेलवाल के नाम का खुलासा हुआ है, उसे आखरी बार राजस्थान में सवाई माधोपुर में देखा गया था. उसके बाद से उसका पता नहीं चल पाया है. बंटी खंडेलवाल के लिए लुक आउट नोटिस जारी किया गया है. सभी हवाईअड्डों को भी उसके बारे में अलर्ट कर दिया गया हैं.

पुलिस ने इस मामले में सोमवार के दिन नयन को रिमांड पर लेगी. उसके पास इस मामले की महत्वपूर्ण जानकारी हैं. लिहाजा उससे पूछताछ की जाएगी. कानपुर पुलिस ने इस मामले में कुल मिलाकर आठ टीम बनाई हैं, जो गुजरात के सूरत और महाराष्ट्र के मुंबई शहर में छापेमारी कर रही हैं.

कानपुर पुलिस इस मामले में हर कदम फूंक फूंक कर रख रही है. इस केस में पुलिस ज्यादा से ज्यादा सबूत जमा कर रही है. आने वाले दिनों में दो अन्य खिलाड़ियों से भी पूछताछ की जा सकती है.

ये भी पढ़े: मुस्लिम समुदाय बना मोदी भक्त, कहा- नए भारत को बनाने में हम पीएम के साथ

गौरतलब है कि नयन शाह ने कबूल किया है कि उसके सट्टेबाजों से रिश्ते रहे हैं और वह मैच के नतीजों को प्रभावित करने के लिए पिच से छेड़छाड़ करवाता था. नयन शाह ने पुलिस को बताया कि सभी आईपीएल मैचों के लिए उसने बड़े सट्टेबाजों से कॉन्ट्रैक्ट लिया था.

पूछताछ में उसने बताया कि पिच की जानकारी देने के लिए उसने सट्टेबाजों से डेढ़ लाख रुपये लिए थे. नयन के मुताबिक, कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम के स्टाफ रमेश कुमार के साथ उसकी मिली-भगत थी. नयन के आदेश पर रमेश पिच पर पानी डालता था. इसके एवज में उसे 20 हजार रुपये मिलते थे.

नयन शाह के मोबाइल से मुंबई के स्टेडियम की पिच की तस्वीरें भी मिलीं हैं. गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के कानपुर में हुए आईपीएल मैच के बाद पुलिस ने टीम होटल से दो बुकीज़ को गिरफ्तार किया था. उनके पास से 60 लाख रुपये बरामद हुए थे. जिसके बाद मैच फिक्सिंग के एक बड़े रैकेट का भंडाफोड़ हुआ.

 
Loading...
loading...
error: Copy is not permitted !!

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com