गुजरात चुनाव से पहले ‘राहुल गांधी’ को मिलेगी ही कांग्रेस की कमान, कर रहे ताबड़तोड़ प्रचार

- in राजनीति

राहुल गांधी गुजरात के ताबड़तोड़ चुनावी दौरे करने में जुटे हैं. सूत्रों के मुताबिक राहुल अब 19 नवंबर के बाद ही पार्टी अध्यक्ष के तौर पर कमान संभालेंगे. बहुत मुमकिन है कि राहुल गुजरात में 9 दिसंबर को पहले चरण के मतदान से पहले ही कांग्रेस अध्यक्ष बन जाएं.गुजरात चुनाव से पहले 'राहुल गांधी' को मिलेगी ही कांग्रेस की कमान, कर रहे ताबड़तोड़ प्रचार

19 नवंबर के बाद सोनिया बुलाएंगी बैठक

पहले कयास लगाए जा रहे थे कि पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की जन्मशती वाले दिन यानी 19 नवंबर को राहुल की कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए ताजपोशी हो सकती है. लेकिन अब सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी 19 नवंबर के बाद ही कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक बुलाएंगी. इसी बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव का कार्यक्रम घोषित किया जाएगा. इसके बाद राहुल अध्यक्ष पद के लिए नामांकन भरेंगे.

ये भी पढ़ें: बड़ा खुलासा: नक्सली एक दिन में BSNL नेटवर्क पर करते हैं 400GB डाटा का इस्तेमाल

राहुल निर्विरोध चुने जाएंगे कांग्रेस अध्यक्ष

पूरी संभावना है कि राहुल कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए नामांकन भरने वाले इकलौते उम्मीदवार होंगे. नामांकन वापसी के आखिरी दिन इकलौता नामांकन होने की वजह से राहुल निर्विरोध अध्यक्ष चुन लिए जाएंगे.

अक्टूबर में ही जताए जा रहे थे आसार

बता दें कि पहले राहुल के 31 अक्टूबर तक कांग्रेस अध्यक्ष चुने जाने की संभावना जताई जा रही थी. लेकिन गुजरात चुनाव के लिए तारीखों के ऐलान में हुई देरी की वजह से राहुल की ताजपोशी टल गई. फिर नवंबर के पहले हफ्ते में ऐसा होने के कयास लगाए जाने लगे. फिर इंदिरा गांधी की जयंती के दिन (19 नवंबर) राहुल के अध्यक्ष बनने का अनुमान लगाया जाने लगा.

करीबी नेताओं को दी जा चुकी है जानकारी

सूत्रों के मुताबिक, राहुल खुद अपने करीबियों को कह चुके हैं कि गुजरात चुनाव के मतदान की पहली तारीख 9 दिसंबर के पहले वो पार्टी की कमान संभाल लेंगे. इस पर गांधी परिवार में सहमति बन चुकी है. सूत्रों के मुताबिक सोनिया गांधी इस बात की जानकारी अपने करीबी वरिष्ठ नेताओं को भी दे चुकी हैं.

ये भी पढ़ें: BJP सांसद ने दिया विवादित बयान, कहा- राहुल गांधी की धर्म निरपेक्षता कहीं वेश्या जैसी तो नहीं?

नवंबर के आखिरी या दिसंबर के पहले हफ्ते में ताजपोशी

फिलहाल सोनिया ने कार्यसमिति की बैठक की तारीख तय नहीं की है, लेकिन ये साफ कर दिया है कि, इंदिरा गांधी की जयंती यानी 19 नवंबर के बाद ही कार्यसमिति की बैठक बुलाई जाएगी. सोनिया गांधी चाहती हैं कि इंदिरा गांधी के जन्मशती समारोह को बड़े पैमाने पर मनाया जाए. इससे पहले वो राहुल की ताजपोशी के हक में नहीं हैं. ऐसे में नवंबर के आखिरी हफ्ते में या फिर दिसंबर के पहले हफ्ते में राहुल का अध्यक्ष बनना तय माना जा रहा है.

loading...
=>

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

भा०ज०पा० ही मुसलमानों की सच्ची हितैशी: आसिफ़ रिज़वी

लखनऊ. 23 नवम्बर 2017. भारतीय जनता पार्टी ही