गिरिराज सिंह और नीतीश कुमार के बीच जुबानी जंग जारी, बाढ़ प्रभावित इलाकों का किया दौरा

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के फायर ब्रांड नेता व केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के बीच जुबानी जंग लगातार जारी है. गिरिराज सिंह ने अब नीतीश कुमार पर उनके संसदीय क्षेत्र बेगूसराय के साथ सौतेला व्यवहार करने का आरोप लगाया है. गिरिराज सिंह ने कहा कि बिहार में नीतीश सरकार ने 18 जिलों को सूखाग्रस्त घोषित किया है, जबकि बेगूसराय में अन्य जिलों से कम बारिश होने के बावजूद भी उसे सूखाग्रस्त लिस्ट में शामिल नहीं किया गया.

Loading...

गिरिराज सिंह ने कहा कि बेगूसराय का आधा हिस्सा एक तरफ जहां सूखाग्रस्त है, वहीं दूसरी तरफ आधे हिस्से में बाढ़ आई हुई है. ऐसे में उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बेगूसराय के साथ सौतेला व्यवहार कर रहे हैं.

बता दें कि गंगा नदी इस वक्त उफान पर है जिसकी वजह से बेगूसराय जिले से आधे हिस्से में बाढ़ के हालात पैदा हो गए हैं. कई गांवों में बाढ़ का पानी घुस गया है. गिरिराज सिंह शनिवार को बाढ़ ग्रस्त इलाकों का दौरा करने के लिए मटिहानी प्रखंड पहुंचे थे.

गिरिराज सिंह ने बेगूसराय जिलाधिकारी को निर्देश दिए कि बाढ़ की वजह से किसानों को हुए नुकसान का मुआवजा जल्द से जल्द दिया जाए. उन्होंने कहा कि बाढ़ ग्रस्त इलाकों में राहत और बचाव कार्य के लिए फिलहाल सरकार की ओर से 32 माह की व्यवस्था की गई है जो नाकाफी है. उन्होंने मांग करते हुए कहा कि बिहार सरकार बाढ़ ग्रस्त इलाकों में और ज्यादा व्यवस्था करे.

बता दें कि कुछ दिन पहले ही गिरिराज सिंह ने नीतीश कुमार पर एनआरसी का विरोध करने का आरोप लगाया था. जिसके जवाब में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को नाम लिए बिना गिरिराज सिंह पर निशाना साधा. मुख्यमंत्री ने कहा कि कुछ नेता केवल पब्लिसिटी के लिए काम करते हैं.

Loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *