गालों को बाउंसी बनाने के कुछ आसान तरीके

खूबसूरती में निखार लाने के लिए गालो का खूबसूरत और गोल मटोल होना बहुत जरूरी होता है. हर लड़की अपने गालों को बाउंसी बनाना चाहती है, पर सही तरीके से देखभाल ना करने के कारण गाल पिचके हुए दिखने लगते हैं. पिचके हुए गालों पर मेकअप भी अच्छा नहीं लगता है. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप 1 महीने में अपने गालों को बाउंसी बना सकते हैं. गालों को बाउंसी बनाने के कुछ आसान तरीके

1- एलोवेरा जेल त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होता है. ये हर प्रकार की स्किन टाइप  पर सूट करता है. अपने पिचके हुए गालो को गोल मटोल बनाने के लिए एलोवेरा जेल को चेहरे पर लगा कर आधे घंटे तक मसाज करें. नियमित रूप से ऐसा करने से आपके गाल उभरे हुए दिखाई देने लगेंगे. 

2-  सेब में कुछ ऐसे नेचुरल गुण मौजूद होते हैं जिनका इस्तेमाल करने से हफ्ते भर में आपके गाल बाउंसी  हो जाते हैं. सेब को पीसकर अपने गालों पर लगा कर आधे घंटे के लिए छोड़ दें. बाद में इसे ठंडे पानी से धो लें. ऐसा करने से आपके गाल गोल मटोल हो जाएंगे. 

3- गुलाब जल और ग्लिसरीन के इस्तेमाल से भी गालों को बाउंसी बनाया जा सकता है. इसके लिए गुलाबजल में बराबर मात्रा में ग्लिसरीन मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. ऐसा करने से आपकी त्वचा में कसाव आता है और गाल भी बाउंसी हो जाते हैं.

Back to top button