गाजियाबाद में जाली करेंसी के साथ 2 तस्कर गिरफ्तार, 2 लाख के जाली नोट बरामद

- in उत्तरप्रदेश

यूपी के गाजियाबाद में पुलिस ने जाली करेंसी की तस्करी करने वाले एक गिरोह का पर्दाफाश किया है. पुलिस ने दो तस्करों को गिरफ्तार कर उनके पास से 2 लाख रुपये के जाली नोट बरामद किए हैं. पुलिस पकड़े गए तस्करों से पूछताछ कर रही है.

मामला गाजियाबाद के विजयनगर इलाके का है. जहां थाना विजय नगर पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि दो तस्कर जाली नोटों के साथ इलाके में आने वाले हैं. सूचना के आधार पर पुलिस ने बताए गए स्थान पर दबिश दी और मौके से दो शातिर तस्करों को गिरफ्तार कर लिया.

पकड़े गए तस्करों के पास से 2 लाख के जाली नोट बरामद हुए हैं. सभी नोट 2000 के हैं. आरोपियों से पूछताछ में पुलिस को पता चला कि वे दोनों पश्चिम बंगाल के रहने वाले हैं. वे मोटे कमीशन पर मालदा से जाली नोट लाकर दिल्ली एनसीआर में चलाते थे. दोनों काफी समय से इस धंधे में लिप्त हैं.

पुलिस ने दोनों तस्करों को क्रॉसिंग इलाके से पकड़ा है. तस्करों की पहचान पश्चिम बंगाल के मालदा निवासी उजीर और मेराज के रूप में हुई है. पुलिस लगातार उन दोनों से पूछताछ कर रही है. ताकि उनके नेटवर्क की जानकारी मिल सके.

पुलिस को आशंका है कि नेपाल और बांग्लादेश के रास्ते नकली करेंसी को भारत लाकर खपाया जा रहा है. मालदा इस नकली करेंसी का ट्रांजिट पॉइंट बना हुआ है. पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर आगे कार्रवाई शुरू कर दी है.

You may also like

ग्रीटिंग कार्ड प्रतियोगिता का प्रथम पुरस्कार सीएमएस छात्रा को

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, अलीगंज (द्वितीय कैम्पस) की