गाजा ने दागा इजराइल पर रॉकेट, 6 लोगों हमले में घायल

इजराइल में एक बार फिर हमला हुआ है। इस बार गाजा से दागे गए एक रॉकेट ने सोमवार को मध्य इजरायल के एक घर को निशाना बनाकर छह लोगों को घायल कर दिया। हमले का शोर सुनकर शेरोन क्षेत्र के लोग जाग गए और इसके बाद एक जौरदार धमाका हुआ। इजरायली सेना ने कहा कि उन्होंने गाजा से दागे गए इस रकेट की पहचान कर जांच शुरू कर जी है।

पुलिस ने बताया कि इस विस्फोट के कारण एक घर में आग लग गई और छह लोग घायल हो गए। ये हमला ऐसे वक्त हुआ है जब गाडा बॉर्डर प्रोटेस्ट की सालगिरह को लेकर पहले ही देश में तनाव है और 9 अप्रैल में चुनाव होने वाले है। फिलहाल इस घटना की जिम्मेदारी का दावा नहीं किया गया है।
धमाका इतना तेज था कि इसकी आवाज मध्य इज़राइल तक सुनाई दीं। Magen David Adom एम्बुलेंस सेवा ने कहा कि हमले में घालय 6 लोगों का इलाज किया जा रहा है।  गाजा को हेमास द्वारा कंट्रोल किया जाता है।  यह क्षेत्र ईरानी समर्थित संगठन इस्लामिक जिहाद सहित अन्य सशस्त्र समूहों का घर है।
इजराइल और हेमाज हमेशा के एक दूसरे के कट्टर दुश्मन रहे है। दोनों के बीच तीन बार युद्ध लड़ा जा चूका है। क्योंकि समूह ने 2007 में गाजा में सत्ता पर कब्जा कर लिया था।
इजरायल और हमास ने 2014 में अपना आखिरी युद्ध लड़ा था, तब से छोटे-छोटे झगड़े होते रहे है। इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू हमले के दौरान देश में नहीं थे। दरअसल, वो अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप से मिलने के लिए वॉशिंगटन गए थे।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button