गांजा पीकर मन की गहराइयों से होता है योगा, मिलता है सेक्सी फिगर?

योग करने के सबके अपने स्टाइल हैं. लेकिन अमेरिका में ये अनोखे तरीके से किया जाता है. सैन फ्रैंसिस्को की योगा क्लास में सभी स्टूडेंटस को गांजा के सेवन के साथ ही योगा और प्राणयाम किया जाता है. योग क्लास को चलाने वाले योग गुरु डी डुसॉल्ट कहते है उन्होंने यह क्लास 2012 मे शुरु की थी. और अब यह पॉपुलर हो चुकी है.

गांजा पीकर मन की गहराइयों से होता है योगा, मिलता है सेक्सी फिगर?

एक वेबसाइट के अनुसार डुसॉल्ट बताते है कि योग शुरु करने से आधे घंटे पहले ही गांजे का सेवन करते है. हर स्टूडेंटस अपने -अपने तरीके से गांजे का सेवन करते हैं. इस योग क्लास में डिप्रेशन के मरीजों को प्राथमिकता दी जाती है.

डी के अनुसार, गांजा योग से अपने मन की गहराईयों को बेहतर तरीके से समझा जा सकता है. इनमें वो लोग भी शामिल हैं जो डिप्रेशन से गुज़र रहे थे.

गांजे के सेवन से लोगो का आंतरिक और आध्यात्मिक ऊर्जा मिलती है और नशे से व्यक्ति का मन शांत हो जाता है. यहां के लोग योगा के लिए गांजे के प्रयोग को पॉजिटिव तरीका कहते हैं . इस योग क्लास में डिप्रेशन के मरीजों को प्राथमिकता दी जाती है. यह योग टोरंटो, कनाडा, में भी चर्चित है.

वहीं दूसरी ओर कई लोग योग के दौरान नशे की चीजों का विरोध करते हैं उनका कहना है. ये आपको तय करना आपको स्टार्टअप बटन चाहिए या फिर पुश बटन.

अगर हम किसी भी तरह के रसायन अपने शरीर के भीतर लेते हैं तो वह रसायन हमारे भीतर किसी चीज को छेड़ता है, किसी चीज को बस उत्तेजित कर देता है, जिसकी वजह से हम किसी खास तरह का अनुभव महसूस कर पाते हैं.

डुसॉल्ट की इस योगा क्लास में हरेक सेशन में एक बार में सिर्फ 25 लोग ही शामिल हो सकते हैं. एक सेशन की फीस 25 डॉलर होती है. योगा में डिप्रेशन के मरीजों को प्राथमिकता दी जाती है.

बता दें कि गांजे में पाया जाने वाला एक सक्रिय यौगिक मस्तिष्क में जहरीले प्रोटीन के निष्कासन में मददगार हो सकता है.

 
Back to top button