गले लगने के तरीके बताते है रिश्ते की सच्चाई

- in जीवनशैली

जिस तरह हैंडशेक करने के तरीके से व्यक्ति के बारे में पता चलता है और वह आपके प्रति क्या सोच रखता है ये जानकारी मिलती है उसी तरह गले लगने के तरीके से भी व्यक्ति के संबंधो के बारे में पता चलता है. गले लगाना किसी भी रिश्ते में प्यार जताने का सबसे अच्छा तरीका है.गले लगने के तरीके बताते है रिश्ते की सच्चाई

किसी के गले लगना या किसी को गले लगाना सबसे सुखद अनुभूति है. जब किसी के गले लगते है, तब व्यक्ति की आत्मिक ऊर्जा दूसरे के मन और चेतना में प्रवेश करने लगती है. इसी कारण इसे जादू की झप्पी कहते है. गले लगाने के तरीके से रिश्ते की सच्चाई पता चलती है. यदि किसी से नम्रता पूर्वक गले लग रहे है जिसमे एक दूसरे को स्पर्श न किया जाए तब यह सामान्य तोर पर गले मिलना कहेगे.

गले लगते समय अगर लड़की लड़के के कंधे पर सिर रख कर दोनों एक दूसरे के बाहों में सिमटे तो इसका अर्थ है लड़की अपने आपको उस लड़के के साथ महफूज महसूस करती है. एक दूसरे से कसकर गले लगने का अर्थ ख़ुशी प्रकट करना होता है. इससे दिल की गहराई तक महसूस की जाती है. पीठ थपथपाकर गले लगने का अर्थ है दोस्त से गले लगना. जब किसी के गले लगे और वह व्यक्ति मूर्ति की तरह खड़े रहे तो इसका अर्थ है कि उसकी आपमें कोई रूचि नहीं है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

जिंदगी में जरूर मिलेंगे ऐसे लोग, लेकिन इनसे ऐसे बचें

दुनिया अजीबोगरीब लोगों से भरी हुई है। लेकिन