गर्लफ्रेंड के साथ घूमने जाना है तो इन जगहों का बनाये प्लान

- in जीवनशैली, पर्यटन

हर किसी का मन करता है की वह अपनी प्रेमिका या गर्लफ्रेंड को ऐसी जगह घुमाने ले जाये जहाँ शांति, एकांत ,सुरक्षा सभी हो तो आइये यदि आप भी कही जाने का प्लान बना रहे है तो आज हम आपको बताते है  भारत की कुछ एेसी जगहों के बारे में बताएगें जहां पर अाप दोनें अपना क्वालिटी टाइम बिता सकते हैं।यहां पर जाने के लिए आपको वजह की फिक्र भी नही करनी पड़ेगी। तो आइए जानते है भारत की ये कम बजट में घुमने वाली जगहें।गर्लफ्रेंड के साथ घूमने जाना है तो इन जगहों का बनाये प्लान

– मैकलोडगंज
मैकलोडगंज हिमाचल प्रदेश राज्य के धर्मशाला से करीब 10 किलोमीटर की ऊंचाई पर स्थित एक पर्यटक स्थल है। ऐसे में अगर आप पार्टनर के साथ सुहावने मौसम का मजा लेना ताहते है तो पार्टनर के साथ यहां अाने का प्लान बनाएं। यह बहुत ही  शांत और खूबसूरत वादियों के बीच में बना पहाड़ी इलाका है। यहां पर रहने के लिए स्पेशल कॉटेज बनाए गए हैं अौर शॉपिंग करने के लिए दुकानें बनी हुई हैं। आप यहां अपने पार्टनर के साथ त्रिउंड हिल, भागसू वाटर फॉल, भागशूनाथ मंदिर, कालचक्र मंदिर, गुना देवी मंदिर, तिब्बत म्यूजियम अादि जगहों पर घूमने के लिए जा सकते है।
 
– शिलॉन्ग
मेघालय की राजधानी शिलॉन्‍ग एक सबसे अधिक लोकप्रिय पर्यटन स्थल है। इसे आम तौर पर पूर्व का स्टॉकलैंड कहा जाता है। जिसका कारण है यहां की ऊंची ऊंची पहाडियां। यहां पर देखने के लिए बहुत सारे वाटर फाल्स और सड़क किनारे पाइन के पेड़ हैं। यहां पर घूमने के लिए मॉसिनराम, शिलॉन्ग पीक, डॉन बास्को म्यूजियम, लेडी हैदरी पार्क और पोलिस बाजार है।

– होशर्ली हिल्स
अगर अाप अपनी गर्लफ्रेंड के साथ घूमने जाना चाहते है तो आंध्र प्रदेश में समुद्र तल से 1265 मीटर की ऊंचाई पर बसे होशर्ली हिल्स जाएं, क्योंकि यहां का मौसम बहुत ही सुहावना होता है। यहां की सड़कें बीड़ी की पत्तियों और चंदन के पेड़ों से घिरी रहती है। इसलिए कई बार यहां की खाली सड़कों पर आपको भालू, जंगली कुत्ते, सांभर और चीते अादि भी नजह अा सकते हैं।
 
– तवांग 
अगर आपको अपनी गर्लफ्रेंड के साथ कही घूमने का प्लान बना रहें हैं तो अाप अरूणांचल प्रदेश में तवांग जाएं। यहां पर आप तवांग वार मेमोरियल, सेला पास, जसवंत गढ़, क्रॉफ्ट सेंटर, वाप तेंगकांग, गोरिचेन पीक और बाप तेंगकांग वाटरफॉल अादि जगहों पर घुम सकते हैं। समुद्र तल से 3500 मीटर की ऊंचाई पर बसे होने कारण यहां का मौसम बहुत ही अच्छा रहता है। यह जगह बहुत ही शांत और खूबसूरत होने के कारण हर किसी को अपनी अौर आकर्षित करती है। 
 
– दार्जिलिंग
दार्जिलिंग शहर करीब 2,100 मीटर की ऊंचाई पर स्थित है। साफ मौसम वाले दिन दार्जिलिंग से कंचनजंघा का भव्य दृश्य दिखाई देता है और पास के अवलोकन स्थल, टाइगर हिल से माउंट एवरेस्ट को देखा जा सकता है। अगर आप अपनी गर्लफ्रेंड के साथ दार्जिलिंग में घूमने जाने के लिए प्लेन बना रहें हैं तो यहां की ट्वॉय ट्रेन में बैठकर राइड का मजा अौर खूबसूरत वादियों को देख सकते हैं। यहां आने वाले टूरिस्ट जूलॉजिकल पार्क और लेपर्ड ब्रीडिंग सेंटर की सैर जरूर करते हैं। इसी के साथ यहां चाय के ऊंचे-ऊंचे बागान, लॉयड बोटेनिकल गार्डन, सेनचल लेक, कंचनजंगा, टाइगर और पीस पेगोडा हिल्स की खूबसूरती कैमरे में कैद करने लायक है। 
  
– देहरादून 
अगर आप ज्यादा ट्रैवल नहीं करना चाहते तो दिल्ली से थोड़ी दूर स्थित देहरादून जा सकते हैं। यह एक प्रसिद्ध पर्यटन स्थल है। अपनी सुंदर दृश्यवाली के कारण देहरादून पर्यटकों, तीर्थ यात्रियों और विभिन्न क्षेत्र के उत्साही व्यक्तियों को अपनी ओर आकर्षित करता है।आप यहां पर जाकर अपने पल को यादगार बना सकते हैं अौर एन्जॉय कर सकते हैं। यहां पर आप लक्ष्मण झूला, जूट से बना हुआ एक पुल देख सकते हैं। 

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

अगर आप भी मान लेगे ये एक शर्त, तो फ्री में शारीरिक संबंध बनाएगी वैश्याएँ

दुनियाभर में कम से कम 15 देश ऐसे