गरीब बच्चों के मसीहा बने सुशांत, मुफ्त में दिलाएंगे ज्ञान

मुंबई। शिक्षा को हर बच्चे का मूलभूत अधिकार मानने वाले बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने विभिन्न सुविधाओं से वंचित बच्चों को मुफ्त में शिक्षा उपलब्ध कराने का फैसला किया है।

सुशांत ने इस पहल के बारे में बताया कि, “मेरी टीम इस पर काम कर रही हैं, जहां हम स्कूलों का चयन कर रहे हैं और फिर हम बच्चे की योग्यता की परीक्षा लेंगे। अगर बच्चा परीक्षा पास कर लेता है तो एक साल के लिए उसकी पढ़ाई का खर्च हम उठाएंगे।”

अभिनेता ने बताया कि अगले साल नि:शुल्क शिक्षा के लिए उन बच्चों को फिर परीक्षा देनी होगी। यह पहला चरण है और अन्य प्रारूपों पर भी काम किया जाएगा। इससे बच्चे पढ़ाई करने के लिए प्रोत्साहित होंगे और ज्यादा प्रतिस्पर्धी बनेंगे।

यह भी पढ़े: अभी अभी: लाख कोशिशों के बाद पीएम मोदी को दिखाया गया बाहर का रास्ता, उड़े सबके होश

पटना में जन्मे और पले-बढ़े सुशांत पैसे की दिक्कत के चलते विदेश जाकर पढ़ाई करने की अपनी हसरत पूरी नहीं कर पाए। हालांकि वह पढ़ने में मेधावी थे और उन्होंने इंजीनियरिंग की कई परीक्षाएं पास की थीं।

शिक्षा की अहमियत पर सुशांत ने कहा, “मेरी मां ने मुझसे हमेशा कहा है कि हम बच्चों को डॉक्टर या इंजीनियर बनने के लिए नहीं पढ़ाते.. बल्कि इसलिए पढ़ाते हैं क्योंकि बुनियादी शिक्षा का प्रभाव उनके पूरे जीवन और फैसले लेने की क्षमता को प्रभावित करता है, इसलिए अगर आप अभिनय जैसे किसी रचनात्मक पेशे में आ रहे हैं तो बुनियादी शिक्षा आपको विश्लेषणात्मक रूप से सोचने में मदद करेगी।”

अभिनेता ने बताया कि इसलिए उन्होंने योग्य बच्चों को शिक्षा उपलब्ध कराने के लिए यह छोटा सा कदम उठाया है।

सुशांत फिलहाल अपनी आगामी फिल्म ‘राब्ता’ के प्रचार में व्यस्त हैं। फिल्म नौ जून को रिलीज होगी।

 
Loading...
loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com