गंगा बचाने के लिए अनशन कर रहे संत गोपाल दास दून अस्पताल से अचानक गायब हुए

 गंगा बचाने को लेकर अनशन कर रहे संत गोपाल दास अचानक दून अस्पताल से गायब हो गए हैं. इससे पहले वे जब दिल्ली के AIIMS में भर्ती थे, उस दौरान भी वे गायब हो गए थे. सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और उनकी तलाशी की जा रही है. अभी तक उनके बारे में कुछ नहीं पता चल पाया है. अस्पताल में लगे सीसीटीवी फुटेज की जांच की जा रही है.

सर्किल ऑफिसर ने मीडिया से कहा कि उन्हें दून अस्पताल प्रबंधन से उनके गायब हो जाने की खबर मिली. दून अस्पताल में भर्ती किए हुए उन्हें महज 7 घंटे ही हुए थे. पुलिस की कई टीम उनकी तलाश कर रही है. संत गोपाल दास गंगा बचाने के लिए लंबे समय से अनशन कर रहे थे जिसकी वजह से उनकी तबीयत बिगड़ गई थी. पहले उन्हें ऋषिकेश के एम्स में भर्ती कराया गया था. 3 दिसंबर को उन्हें दिल्ली स्थित AIIMS रेफर कर दिया गया था.

दिल्ली AIIMS से उन्हें 5 दिसंबर को डिस्चार्ज किया गया जिसके बाद वे दून अस्पताल पहुंचे थे. अस्पताल प्रबंधन का कहना है कि यहां वे भर्ती तो हुए थे, लेकिन उन्होंने न तो कोई जांच कराई और न ही कोई दवाई ली. वे यहा 14 नंबर वार्ड के 15वें बेड पर भर्ती थे. अस्पताल में मौजूद चिकित्साकर्मियों ने रात करीब 8 बजे जानकारी दी कि संत गोपाल दास और उनका तीमारदार कोई भी वहां मौजूद नहीं है. काफी देर तर उनकी तलाशी की गई बाद में इसकी जानकारी स्थानीय पुलिस को दी गई.
 
पुलिस अधिकारियों का कहना है कि उनके बेड पर उनके दोनों मोबाइल फोन रखे हुए मिले हैं. फिलहाल, उसे कब्जे में लेकर कॉल डिटेल्स खंगाली जा रही है. पुलिस यह पता करने की कोशिश कर रही है कि वे गायब होने से पहले किसके संपर्क में थे. बता दें, दून अस्पताल में भर्ती होने के दौरान 5 दिसंबर को उन्होंने मीडिया से कहा था कि वे दिल्ली स्थित एम्स में भर्ती थे. लेकिन, उन्हें जब होश आया तो उन्होंने खुद को देहरादून में पाया.

Back to top button