गंगा नदी में डूबकी लगाने गये बच्चे को बचाते-बचाते 9 लोगो की मौत

- in बिहार
राजधानी पटना में रविवार को हुए एक दर्दनाक हादसे में नौ लोगों की मौत हो गई. हादसा पटना सिटी इलाके के फतुहा से सटे मस्ताना घाट पर हुआ जो कि वैशाली जिले के राघोपुर इलाके से सटा हुआ बताया जा रहा है.

गंगा नदी में डूबकी लगाने गये बच्चे को बचाते-बचाते 9 लोगो की मौत जानकारी के मुताबिक सभी लोग कार्तिक पूर्णिमा के बाद गंगा किनारे पिकनिक के लिये गये थे. इसी दौरान बच्चे गंगा में नहाने के लिये गये. नहाने के दौरान एक बच्चा गंगा नदी में डूब गया जिसे बचाने के क्रम में 11 लोग गंगा नदी में डूब गये.

गंगा नदी में डूबने से जहां नौ लोगों की मौत हो गई वहीं दो लोगों की तलाश अब भी जारी है. मृतकों में एक महिला जबकि जबकि आठ बच्चे शामिल हैं. स्थानीय लोगों ने राहत दल की मदद से नौ लोगों के शव बरामद कर लिया है.

हर साल की तरह इस बार भी कार्तिक पूर्णिमा के खत्म होते ही रविवार को गंगा की रेत पर लोगों की काफी भीड़ जुटी थी. जिस इलाके में ये घटना हुई है वहां हर साल लोग पिकनिक मनाने चले जाते हैं. इस बार भी वही हुआ. घटना की सूचना मिलते ही मौके पर फतुहा थानाध्यक्ष नसीम अहमद भी पहुंचे.

मृतकों में नोहटा निवासी शंकर यादव की पत्नी और उसका और उसके भाई बिहारी यादव के बच्चे बताये जा रहे हैं.

घटना के बाद से इलाके में कोहराम बचा हुआ है. स्थानीय लोग राहत और बचाव काम में जुटे हुए हैं साथ ही वरीय अधिकारी भी घटनास्थल की ओर रवाना हो गये हैं.हादसे के शिकार सभी लोग फतुहा के ही मिर्जापुर नोहटा इलाके के रहने वाले हैं और एक ही परिवार के बताये जाते हैं.

मृतकों में शंकर यादव की पत्नी 40 वर्षीय रंजू देवी, पुत्री छोटी कुमारी, बिहारी यादव के दो पुत्र गौतम कुमार,गौरव कुमार, रामबली यादव की पुत्री कजली कुमारी, अरुण कुमार की पुत्री आरती कुमारी, भोला यादव का पुत्र शाहिल कुमार शामिल हैं.

 
loading...
=>

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

4 + nineteen =

You may also like

तेजस्‍वी ने राहुल गांधी के साथ शेयर की लंच की तस्‍वीरें, क्या मिशन 2019 की है तैयारी

पटना । राजद अध्‍यक्ष लालू प्रसाद यादव के