खाली स्‍टेडियम में मैच खेलने की पीड़ा हमसे अच्छा कौन समझ सकता हैं: बाबर आजम

कोरोनावायरस के संक्रमण से दुनिया भर में बिगड़ती परिस्थितियों को देखते हुए अब अक्‍टूबर-नवंबर में होने वाले टी20 विश्‍व कप पर भी संकट के बादल मंडरा रहे हैं. एक सुझाव यह भी दिया जा रहा है कि विश्‍व कप का आयोजन खाली स्‍टेडियम में भी कराया जा सकता है. पाकिस्तान के सीमित ओवरों के कप्तान बाबर आजम से जब इस बारे में पूछा गया तो उन्‍होंने कहा कि बिना दर्शकों के खेलने का दर्द पाकिस्‍तानी खिलाड़ियों से ज्‍यादा अच्‍छी तरह कोई और नहीं जानता है. 

बता दें कि बीते करीब 11 साल से पाकिस्‍तान की टीम यूएई को अपने होम ग्राउंड के रूप में इस्‍तेमाल करती है. 2009 में श्रीलंका की टीम पर लाहौर में हुए आतंकी हमले के बाद से ही कोई भी देश पाकिस्‍तान जाकर क्रिकेट नहीं खेलता है. बीते कुछ महीनों में श्रीलंका और बांग्‍लादेश ने पाकिस्‍तान का दौरा किया है. 

पाकिस्‍तान की मीडिया से वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए बातचीत के दौरा बाबर आजम से इस बाबत सवाल पूछा गया. उन्‍होंने कहा, ” बिना दर्शकों के खेलना क्या होता है हमसे बेहतर कोई नहीं जानता है. हमने पिछले दस साल से दुबई में लगभग खाली स्टेडियम में मैच खेले हैं.इसलिए हम समझ सकते हैं बिना दर्शकों के खेलना कैसा होता है. इसलिए यह फैन्स और हमारे लिए भी मुश्किल होगा. हम इसे मिस करेंगे.” 

“हर किसी के लिए नियम बराबर होंगे. यह मुश्किल होगा, गेंद को चमकाए बिना, उत्सव नहीं मनाना और एक दूसरे के पास न जाना लेकिन हमें सामाजिक दूरी का पालन करना होगा और यह केवल हमारे लिए ही नहीं होगा. इसके साथ ढलने में समय लगेगा.”

टी20 कप्तान बाबर आजम को हाल ही में वनडे टीम की कमान भी सौंपी गई है. बाबर आजम ने कहा, “जहां तक टी20 विश्व कप की बात है तो एक खिलाड़ी और कप्तान के रूप में यह मेरा पहला विश्व कप होगा, इसलिए मैं चाहता हूं कि विश्व कप का आयोजन हो.”

Back to top button