क्रिकेट के ये रिकॉर्ड्स विराट के अलावा नहीं तोड़ सकता कोई और बल्लेबाज

टीम इंडिया के टेस्ट कप्तान विराट कोहली कल 28 साल के हो गए, मौजूदा दौर के सबसे बड़े क्रिकेट स्टार के सामने हर रिकॉर्ड छोटा नजर ई रहा है, अपने 8 साल के करियर में ही कोहली ने बहुत कुछ हासिल कर लिया है, वो जिस रफ्तार से आगे बढ़ रहे हैं, ऐसा लगता है कि वो काफी आगे निकल जाएंगे। आइये आज हम आपको बताते हैं कि कुछ रिकॉड्स के बारे में जो कोहली के निशाने पर है, उम्मीद की जा रही है जल्दी ही विराट इससे आगे निकल जाएंगे, और नये रिकॉर्ड बनाकर कीर्तिमान रचेंगे।

virat-kohli

टीम इंडिया के सबसे सफल टेस्ट कप्तान- टीम इंडिया फिलहाल तो टेस्ट में नंबर वन टीम है, विराट की कप्तानी में टीम ने 17 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें से उन्हें 10 में जीत मिली है, अगर वो इसी रफ्तार से आगे बढ़ते रहे, तो जल्दी ही वो दूसरे कप्तानों से आगे निकल जाएंगे, कोहली से आगे सिर्फ मो. अजहरुद्दीन 14 जीत, सौरव गांगुली 21 जीत और महेन्द्र सिंह धोनी 27 जीत का नाम आता है, हालांकि कोहली की असली परीक्षा विदेशी पिचों पर होगी।
तिहरा शतक ठोकने वाले पहले भारतीय कप्तान- विराट की बल्लेबाजी के लाखो-करोड़ों मुरीद है, उनके पास वो सारे गुण मौजूद है, जो किसी भी बल्लेबाज में चाहिए, कोहली तकनीकी रुप से मजबूत होने के साथ-साथ मानसिक रुप से भी काफी प्रबल है, वो आक्रामक बल्लेबाजी के साथ-साथ धैर्यपूर्ण बल्लेबाजी भी कर सकते हैं। वो एक सॉलिड बल्लेबाज हैं, टेस्ट क्रिकेट में कोहली तीसरा शतक ठोंकने वाला दूसरे भारतीय बल्लेबाज हो सकते हैं, इससे पहले दो बार वीरेन्द्र सहवाग ने ये कमाल किया है, संभव है कि कोहली भी अपने फैन्स को खुश होने का मौका जल्द ही देंगे।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button