क्या तानाशाह किम जोंग- उन की सत्ता बहन ने संभाली!

जुबिली न्यूज़ डेस्क
नई दिल्ली। नॉर्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग-उन को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। बताया जा रहा है कि किम जोंग कोमा में है और उसकी बहन किम यो जोंग सत्ता की बागडोर संभाल रही हैं। यह दावा पड़ोसी देश दक्षिण कोरिया के पूर्व इंटेलिजेंस अफसर चांग सोंग मिन ने किया है। मिन ने दावा किया है कि किम जोंग गंभीर रूप से बीमार हैं।
बता दें कि सोंग मिन दक्षिण कोरिया के पूर्व राष्ट्रपति किम देई जुंग के स्पेशल असिस्टेंट भी रह चुके हैं। उन्होंने ही किम जोंग के कोमा में जाने की बात को लेकर एक पोस्ट किया है।
ये भी पढ़े: 18 दिनों में राम मन्दिर को मिले 60 करोड़ रुपये
ये भी पढ़े: राजस्थान : बसपा को लगा बड़ा झटका

चांग सोंग- मिन के अनुसार उत्तर कोरियाई शासक किम जोंग उन कोमा में हैं जिसके चलते उनकी बहन किम यो-जोंग को अमेरिका और दक्षिण कोरिया के साथ संबंधों को संभालने की अधिकृत रूप से जिम्मेदारी दे दी गई है। अगर ऐसा हुआ तो यो जोंग दुनिया की पहली महिला तानाशाह होगी।
ये भी पढ़े: ‘मिर्जापुर’ का ‘सीजन 2’ इस दिन होगा रिलीज़
ये भी पढ़े: मुुंबई एयरपोर्ट की 74 फीसदी हिस्सेदारी खरीदने की तैयारी में अडानी ग्रुप
मिन ने साउथ कोरियाई मीडिया से बातचीत में कहा, ‘मुझे मिली जानकारी के मुताबिक, किम इस वक्त कोमा में हैं। फिलहाल वो जिंदा हैं और अभी नॉर्थ कोरिया की सत्ता की कमान किम की बहन किम यो जोंग संभाल रही हैं। किम यो जोंग उत्तर कोरिया में नंबर 2 की स्थिति पर हैं। वो पहले भी देश चलाने में अपने भाई की मदद करती रही हैं।’
कुछ महीने पहले अप्रैल में भी किम जोंग- उन के मरने की खबर आई थी। ऐसा इसलिए क्योंकि वो करीब 15 दिनों तक लोगों के सामने नहीं आया था, लेकिन बाद में एक वीडियो फुटेज में ये बात सामने आई थी कि किम जोंग- उन जिंदा हैं और स्वस्थ हैं।
वहीं किम जोंग उन की सेहत को लेकर लगातार आ रही खबरों के मद्देनजर ये संभावना है कि इस समय बहन किम यो-जोंग को लोग सत्ता प्रमुख के तौर पर मानने भी लगे हैं।
किम यो जोंग बेहद क्रूर हैं। माना जाता है कि यो जोंग इस बात का फैसला करती थीं कि जोंग उन तक कौन से मुद्दे ले जाए जाने के लिए अहम हैं। कहा जाता है कि यो जोंग पार्टी के लोगों को उन्हें सम्मान और डर से पेश आने के लिए कहती थीं।
ये भी पढ़े: सुब्रमण्यम स्वामी ने सरकार को दी चेतावनी, कहा-1976 की नसबंदी…
ये भी पढ़े: 73 दिनों में वैक्सीन आने के दावों पर सीरम इंस्टीट्यूट ने क्या कहा?

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button