क्या आप भी पाना चाहते हैं दैविक शक्तियां तो ऐसे करें महादेव की पूजा

- in धर्म

इस कलयुग के समय में अगर किसी व्यक्ति से बोला जाए कि भगवान शिव की पूजा किया कर तो वह साफ़ बोलता है कि यार कुछ मिलना तो है नहीं, इसलिए हम बिना पूजा किये हुए ही सही हैं।क्या आप भी पाना चाहते हैं दैविक शक्तियां तो ऐसे करें महादेव की पूजा

लेकिन आपको बता दें कि भगवान शिव की पूजा करने से व्यक्ति के पास कई तरह की शक्तियां आ जाती हैं किन्तु उन शक्तियों को बहुत ही कम लोग महसूस कर पाते हैं। तो आइये आज हम आपको बताते हैं कि भगवान शिव की पूजा करने से व्यक्ति के पास कौन-सी शक्तियां आ जाती हैं-

भगवान शिव की पूजा – 

व्यक्ति का मृत्यु डर खत्म हो जाता है : 

हर इंसान अपनी मृत्यु से डरता है। जीवन के अंतिम समय से हर कोई डरता है। आप खुद एक बार को सोचिये कि आपको भी एक दिन मरना है और यही सोचते ही आप डरने लगेंगे। लेकिन जो शिव का भक्त होता है उसको कभी भी मृत्यु का डर नहीं लगता है। यह खास शक्ति आज के समय में कुछ ही लोगों के पास होती है।

सफलता कदम चूमने लगती है : 

ऐसा व्यक्ति जो शिव का परम भक्त होता है उसके पास ऐसी शक्ति होती है कि वह किसी भी हालात में सफलता को प्राप्त कर सकता है। यदि शिव भक्त के सामने पहाड़ भी होगा तो वह चुटकियों में उसको भी पार कर सकता है।

नहीं होती है मोह माया : 

इंसान की जब इच्छायें खत्म होने लगती हैं तो वह वाकई एक खुशहाल इंसान बनने लगता है। शिव के भक्त ही यही सबसे बड़ी ताकत बनने लगती है कि वह हमेशा खुश रहने लगता है। दुनिया में एक तरफ जहाँ सब दुखी हैं वहीं दूसरी तरफ शिव के भक्त हमेशा खुश रहते हैं।

इन्सान को पहचाने की शक्ति : 

शिव के भक्त के पास सबसे बड़ी शक्ति यही आ जाती है कि वह सामने वाले इंसान को अच्छी तरह से पहचानने लगता है। कौन व्यक्ति किस तरह के भाव मन में रखता है यह शिव का भक्त तुरंत जानने लगता है. ऐसा जब होता है तो फिर कभी शिव का भक्त बेवकूफ नहीं बन पाता है। इसके लिए आपको ऊं महारुद्राय,त्रियंकम्बकेश्वराय नम:  का जाप करना होगा। 

बुरे समय को पहले भी भांप लेता है शिव भक्त

ऐसा नहीं है कि शिव भक्त के जीवन में दुःख नहीं आता है. यह सुख और दुःख तो जीवन की सच्चाई है। बस शिव की भक्ति करने वाला अपने बुरे समय को पहले ही भांप लेता है और वह उस दुःख के लिए तैयार हो जाता है। साथ ही साथ शिव भक्त को हमेशा फांसी जैसे दुःख की सजा कंकड़ में बदलकर दी जाती है।

इस तरह से आप यह देख सकते हैं कि भगवान शिव की पूजा करने से किस तरह की शक्तियों से मालामाल किया जाता है शिव भक्त। आप भी यदि भगवान शिव की पूजा बिना किसी पाप और मतलब के करते हैं तो एक निश्चित समय बाद आपके पास भी इस तरह की शक्तियाँ आने लगती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

24 सितंबर से पितृपक्ष शुरू, पितरों को खुश रहने के लिए श्राद्ध के दिनों भूलकर भी न करें ये काम

श्राद्धपक्ष आरम्भ होने वाले हैं। जो 24 सितंबर