क्या आप जानते है लड़कियों के नाख़ून बता सकते हैं उनका भविष्य, जानिए कैसे

दुनियाभर में कई बातें हैं जिन्हे जानने के बाद ज्योतिष का ज्ञान हो सकता है. ऐसे में आज हम लड़कियों के नाखूनों के बारे में बताने जा रहे हैं. जी दरअसल समुद्र शास्त्र में शख्स के अंगों को लेकर वर्णन किया गया है और इन सभी में ये कहा गया है कि आदमी के किस अंग का क्या असर उसकी जिंदगी पर पड़ता है. अब आज हम आपको औरत के नाखूनों के बारे में बताने जा रहे हैं कि इससे कैसे आप जान सकते हैं कि महिला का जीवन कैसा होने वाला है. आइए जानते हैं. समुद्र शास्त्र के मुताबिक स्त्री के नाखूनों के बारे में…

Loading...

– कहा जाता है जिन महिलाओं के नाखून हमेशा छोटे बने रहते हैं उनमे धैर्य की कमी होती है. इसी के साथ वह कमजोर दिल की तथा अन्य कमियों से भरी होती है. ऐसी लड़कियों को हृदय रोग तथा नसों से संबंधित बीमारी लगने का खतरा बना रहता है.

– कहते हैं अगर किसी औरत के नाखून लाल हो, वो शारीरिक रूप से स्वस्थ्य, सौन्दर्यवान, धनवान एवं भाग्यवान मानी जाती है और इसी के साथ ऐसी महिलाएं अपने सास और ससुर की काफी सेवा करने वाली होती है एवं इनका वैवाहिक जीवन सुखमय बीतता है.

– कहते हैं अगर किसी औरत के नाखून सामान्य लाल रंग के एवं खूबसूरत हो, वह भौतिक जगत के सभी सुखों का भोग करने वाली होती है और इसी के साथ ऐसी महिलाओं के पति उच्चकोटि के कारोबारी या फिर राजनेता होते है.

– वहीं जिन औरतों के नाखूनों पर सफेद तथा काले रंग के धब्बे होते हैं वे अपने पति से लड़ाई करने वाली होती है और ऐसी स्त्रियों का दिमाग तेज होता है, किन्तु वो इसका उपयोग गलत दिशा में करती हैं.

– कहते हैं जिन औरतों के नाखून पीले रंग के होते हैं वे कम संतान को पैदा करने वाली होती है. इसी के साथ ऐसी स्त्रियों को पीलिया, सिर दर्द आदि बीमारियों की शिकायत रहती है.

Loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *