क्या आप जानती हैं चेहरे के दाग, धब्बों को दूर करती है दालचीनी

अगर किसी लड़की के चेहरे पर दाग धब्बे या झाइयां आ जाए तो इससे उसकी पूरी खूबसूरती खराब हो जाती है. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीकों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनके इस्तेमाल से आप दाग धब्बे और झाइयों की समस्या से छुटकारा पा सकती हैं. इन तरीकों के इस्तेमाल से आप अपनी खूबसूरती में भी चार चांद लगा सकती हैं. क्या आप जानती हैं चेहरे के दाग, धब्बों को दूर करती है दालचीनी

1- अगर आपके चेहरे पर दाग धब्बे या झाइयों की समस्या है, तो थोड़ी सी पीली सरसों ले ले. अब इसमें मसूर की दाल और थोड़े सी चिरौंजी के दानों को मिलाकर पीस लें. अब इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाकर हल्के हाथों से मसाज करें. थोड़ी देर के बाद  गुनगुने पानी से अपने चेहरे को धो लें. 

2- दही की मलाई को लेकर अपने चेहरे पर लगाएं. 15 मिनट तक हल्के हाथों से अपने चेहरे की मसाज करें. अब अपने चेहरे को गुनगुने पानी से धो लें. ऐसा करने से आपके चेहरे के दाग धब्बे और झाइयां खत्म हो जाती हैं. 

3- दालचीनी पाउडर में थोड़ा सा नींबू का रस मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. 15 मिनट के बाद अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें. ऐसा करने से आपके चेहरे से दाग धब्बे दूर हो जाएंगे और आप के चेहरे में निखार आएगा.

Back to top button