क्या आपने देखे है कभी सात रंग के पहाड़

- in पर्यटन

बचपन से ही  इंद्रधनुष हम सभी की जिज्ञासा का केंद्र रहा है, सभी के मन में यही ख्याल आता है की आखिर आसमान में ये सात रंग कहा से आ जाते है. खासकर बच्चे तो इंद्रधनुष को देखकर बहुत खुश होते है. आसमान में तो कभी कभी ही इन्द्र्धनुष देखने को मिलता है, अगर आपको धरती पर ही सात रंग का इंद्रधनुष देखने को मिल जाये तो बात ही क्या है. आज हम आपको एक ऐसी जगह के बारे में बताने जा रहे है जहाँ जाकर आप धरती पर ही इंद्रधनुष के सात  रंग देख सकते है.क्या आपने देखे है कभी सात रंग के पहाड़

ये इन्द्र्धनुष पेरू और पश्चिमी चीन की पहाड़ियों में बना हुआ है, पेरू में मौजूद ये  पहाड़िया सात रंगो से बनी हुई है जो इंद्रधनुष का एहसास दिलाती है, इन पहाड़ियों का नाम  औसजेते  है. ये खूबसूरत सतरंगी पहाड़ किसी का भी ध्यान अपनी ओर आकर्षत कर लेती है. सात रंगो का होने के कारण इन पहाड़ियों को इंद्रधनुष पर्वत के नाम से जाना जाता है.
 
ये पहाड़ बिलकुल इंद्रधनुष की तरह नज़र आते है. इन पहाड़ियों को किसी इंसान ने नहीं बनाया है, बल्कि इन पहाड़ियों के सात रंग तो कुदरत का करिश्मा है, अगर कही घूमने जाना चाहते है तो इस बार इन इन्धनुष के रंगो वाले पहाड़ों की सैर करें और अपनी फैमिली को भी यहां का खूबसूरत नजारा दिखाएं. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

सितंबर के महीने में लीजिए इजरायल के खूबसूरत नजारों का मजा

ज्यादातर लोगों को घूमने फिरने का बहुत शौक