क्या आपके हाथ पर भी बनता है अंग्रेजी का ‘एच’ अक्षर?

हमारे हाथों की रेखाएं हमारे जीवन पर बहुत प्रभाव डालती है. हस्तरेखा शास्त्र हमारे हाथों की रेखाओं और निशानों के माध्यम से हमारा भविष्य बताता है. हाथों पर त्रिशूल, शंख, स्वास्तिक, आदि जैसे चिन्ह शुभ माने गए है जबकि क्रास या चक्र जैसे निशान अशुभ.

क्या आपके हाथ पर भी बनता है अंग्रेजी का ‘एच’ अक्षर?

ऐसे ही हमारे हाथ पर कुछ अंग्रेजी के अक्षर भी बनते है. आपने एम और एक्स अक्षर के बारे में तो बहुत बार सुना होगा. लेकिन आज हम आपको बतायेंगे हाथ पर बनने वाले ‘एच’ अक्षर के बारे में.

एच अक्षर हमारी हार्ट लाइन या हृदय रेखा और हेड लाइन या फिर मस्तिष्क रेखा के बीच में बनता है. इन दोनों रेखाओं के बीच में एक और लकीर होती है, ये तीनों लकीर मिलकर अंग्रेजी का एच बनाती है. आप नीचें तस्वीर में देख सकते है. सही तरीके से बना हुआ एच ही जीवन पर शुभ-अशुभ प्रभाव डालता है.

जिन व्यक्तियों के हस्त में यह रेखा होती है वे सौभाग्यशाली होते है. इन लोगों के जीवन का शुरुआती दौर संघर्ष से भरा हुआ होता है. ये किस्मत वाले होते है लेकिन किस्मत कम से कम 20 साल के बाद ही चमकती है. गुण तो इनमें भरपूर होते है. इनकी किस्मत इनकी बहुत परीक्षाएं लेती है. लेकिन इन परीक्षाओं में सफल होने के बाद ये रंक से राजा बन जाते है.

जिन जातकों के हाथ में ऐसा अक्षर होता है वो लोग दिल और दिमाग पर अच्छे से कंट्रोल करना जानते हैं. इनके लिए इनके हुनर से बढ़कर कुछ नहीं होता. ये बेहद समझदार और पारखी नज़र वाले होते हैं. इनको कोई भी आसानी से धोखा नहीं दे सकता है.

Loading...

Check Also

इस पौधे के पत्तो को अपने तकिये के नीचे रखकर सोने से चमक जाएगी आपकी सोयी हुई किस्मत...

इस पौधे के पत्तो को अपने तकिये के नीचे रखकर सोने से चमक जाएगी आपकी सोयी हुई किस्मत…

आप सभी को बता दें कि विज्ञान में भी तुलसी के जबरदस्त फायदों की खूब …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com