क्या आपकी भी रात में अचानक नींद खुल जाती हैं?

आज की भागदौड़ भरी इस ज़िंदगी में हर कोई चैन की नींद सोना चाहता हैं लेकिन कई बार ऐसा होता हैं कि हम गहरी नींद में सोते रहते हैं और फिर अचानक से नींद खुल जाती हैं. इसके बाद में मन में कई तरह की बातें आती हैं जो उठने के बाद हमें सोने नहीं देती हैं और इससे परेशान होने लगते हैं. क्या आप भी रात में अचानक उठ जातें हैं और फिर सो नहीं पातें हैं.क्या आपकी भी रात में अचानक नींद खुल जाती हैं?

तो अब आपको परेशान होने की जरुरत नहीं हैं क्योंकि आज हम आपको बताने जा रहे कुछ ऐसे उपाय जिनकी मदद से आप आसानी से इस तरह की समस्याओं से छुटकारा पा सकते हैं. वास्तुशात्र के मुताबिक़ इन समस्याओं से मुक्ति पा सकते हैं, बताया गया हैं कि सोने से पहले यानी बिस्तर पर जाने से पहले आपको इन उपायों को करना होगा जिससे आप इन समस्याओं से निजात पा सकते हैं.

वास्तुशास्त्र के अनुसार कपूर की एक टिकिया जला कर सारे रूम में घूमाएं. माना गया हैं कि ऐसा करने से कपूर की महक से घर में पवित्रता रहती हैं जिससे बुरी बलाये दूर ही रहती हैं और घर में सकारात्मक ऊर्जा बनी रहती हैं.

इसके अलावा आप अगर सोने से पहले मंत्रों का जाप करें तो ये बहुत ही अच्छा होगा. बताया गया हैं कि मन्त्र बुरे प्रभाव को दूर करता है. ध्यान रखें, एक बार माला फेरनी शुरू करें तो बीच में न छोड़ें. ये भी बताया गया हैं कि सूर्यास्त के बाद जिस रूम में आप सोते हैं, वहां तिल के तेल का दीपक लगाना चाहिए. ऐसा करने से ऊपरी बाधाओं का तो नाश होगा साथ में घर में भी खुशहाली बानी रहेंगी.

Back to top button