कोहली को इस विराट समस्या से छुटकारा दिलाएं महेंन्द्र सिंह धोनी

आईपीएल का एक्शन शुरू होने में कुछ ही घंटों का समय शेष है. इस टूर्नामेंट में पहला मैच धोनी की चेन्नई सुपरकिंग्स और विराट की रॉयल चैलेन्जर बैंग्लुरु के बीच खेला जाएगा. कहने के लिए तो यह एक लीग टूर्नामेंट है, लेकिन सभी खिलाड़ियों के लिए विश्व कप को देखते हुए यह बहुत ही अहम है. भले ही बीसीसीआईऔर कप्तान विराट कोहली इस बात को बार बार कह रहे हों कि आईपीएल की परफार्मेंस का विश्व कप टीम चयन में कोई फर्क नहीं पड़ेगा, लेकिन ऐसा बिल्कुल भी नहीं है. वर्ल्ड कप से पहले खुद को साबित करने का खिलाड़ियों के पास यह एक आखिरी मौका होगा और हर एक खिलाड़ी इसमें बेहतर प्रदर्शन कर विश्व कप की टीम में अपनी जगह बनाने की कोशिश करेगा.

अपने ही खोदे गड्ढे में गिरा पाकिस्तान, कंगाली की हालत में PCB ने BCCI को दिए इतने करोड़…
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिरीज हारने से भारतीय टीम के चयन में सवाल उठने लगे हैं. टीम में खासतैर पर नंबर चार के खिलाड़ी के लिए काफी गहमागहमी है. नंबर चार पर टीम मैनेजमेंट को एक ऐसे खिलाड़ी की जरूरत है जो सभी परिस्थितियों में आकर बल्लेबाजी कर सके. नंबर चार के लिए सबसे ऊपर नाम अंबाती रायडू का है जो फिलहाल चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेल रहे हैं. कुछ महीने पहले खुद भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली को चार नंबर पर सबसे उपयुक्त खिलाड़ी की बात कह चुके हैं, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लचर प्रदर्शन से चार नंबर की चर्चा फिर से गर्म हो गई है. विश्व कप में नंबर चार के लिए टीम को एक ऐसे खिलाड़ी की जरूरत है जिसे ठीक प्रकार से स्ट्राइक रोटेट करना आता हो.

अंबाती रायडू चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा हैं और वह धोनी की कप्तानी में खेल खेलेंगे. विराट कोहली धोनी पर सबसे ज्यादा भरोसा करते हैं आपको बता दें विराट धोनी पर इतना भरोसा करते हैं कि कुछ मैंचों में अंत में धोनी ही कप्तानी करते दिखाई देते हैं. अंबाती रायडू अगर इस लीग में अपनी फार्म में रहते हैं तो विराट को बहुत आराम पहुंचेगा क्योंकि इसी के प्रदर्शन के तहत रायडू विश्व कप टीम का हिस्सा बन पाएंगे और विराट कोहली को भी नंबर चार का खिलाड़ी मिल जाएगा. विराट कोहली को पूरी उम्मीद है कि धोनी इस लीग में रायडू को विश्व कप के लिए तैयार कर देंगे. बता दें कि रायडू के साथ साथ- साथ दिनेश कार्तिक, ऋषभ पंत और विजय शंकर भी शामिल हैं. ऋषभ पंत और विजय शंकर ऑस्ट्रेलिया की सीरीज का फायदा नहीं उठा सके. ऐसे में अब चार नंबर के लिए रायडू पर सबकी नजर है.

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button