कोविड-19 नेगेटिव पाए जाने पर अब होगी टीवी की जांच!

सूरतगंज बाराबंकी। जनपद बाराबंकी में सीवियर एक्यूट रेस्पिरेटरी इनलेस (सारी) और इनफ्लुएंजा लाइक इलनेस (आई एन आई) के वह रोगी जो जांच के बाद कोविड-19 नेगेटिव पाए गए हैं उन्हें टीवी रोग की जांच करवानी होगी। शासन स्तर से निर्देश के बाद जिला क्षय रोग विभाग नेगेटिव आए लोगों की टीवी की जांच करवाने की तैयारी के लिए कमर कस चुका है। सभी का डाटा जुटाया जा रहा है जिससे समय रहते सभी की जांच और उनका समय पर इलाज हो सके।

कोविड 19 टीवी रोग के कई लक्षण आपस में एक जैसे है इसलिए शासन ने ऐसे लोगों को जिनकी कोविड-19 रिपोर्ट नेगेटिव आई है उनकी टीवी जांच करवाए जाने का निर्णय लिया है। छय रोग विभाग के जिलाअधिकारी डॉ ए०के०वर्मा ने बताया कि शासन से निर्देश मिला है। जिला सर्विलेंस अधिकारी से करोना नेगेटिव एसआरआई और आईएलआई की सूची प्राप्त कर उन सभी की टीवी रोग की जांच कराएं।

प्रदेश के कोविड-19 के अनुसार 31 जुलाई तक जनपद में चिन्हित सीवियर एक्यूट इनलेस और इनफ्लुएंजा लाइक इलनेज के रोगी कोरोना जांच में नेगेटिव पाए गए हैं इनमें कुछ आशंकित छ्य रोगी भी हो सकते हैं। जिनकी टीवी जांच कराना आवश्यक है जांच में जिन लोगों में टीवी रोग की पुष्टि की जाएगी उनका डाटा निश्चय पोर्टल पर अपलोड किया जाएगा और टीवी रोग का उपचार शुरू किया जाएगा।

क्षय रोग जिला पीपीएम रितेश सिंह ने बताया बीते वर्षो की अपेक्षा इस वर्ष टीवी के मरीज कम मिले हैं जिससे साफ अंदाजा लगाया जा सकता है कि टीवी रोग के मरीज कोविड-19 महामारी में छुप जैसे गए हैं। जिनकी टीवी की जांच होना नितांत आवश्यक है।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button