कोलकाता का ईडन गार्डन मैदान आज, सबसे बड़ी टी20 लीग IPL के दूसरे महामुकाबला के लिए तैयार

कोलकाता का ईडन गार्डन मैदान आज टी20 टूर्नामेंट यानी की दुनिया की सबसे बड़ी टी20 लीग IPL के दूसरे महामुकाबला के लिए तैयार है। कोलकाता और हैदराबाद की टीमें आज आमने सामने होंगी। बता दें कि ईडन गार्डन मैदान ने अभी तक इन दो टीमों के बीच सात मैचों की मेज़बानी की है। जिसमें ज़ाहिर तौर पर अभी तक KKR का पलड़ा भारी रहा है। सात में से KKR ने 5 तो SRH ने दो मैचों में जीत दर्ज की।

साल 2013 से 2017 तक कोलकाता ईडन गार्डन पर हैदराबाद के खिलाफ अपराजित रही। लेकिन 2018 ऐसा सीज़न रहा जब कोलकाता ने इसी मैदान पर हैदराबाद के खिलाफ खेले दोनों मैच गंवा दिए। कोलकाता और हैदराबाद के बीच हुए दोनों मुकाबलों में यूसुफ पठान प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजे गए।

आईए एक नज़र डालते हैं ईडन गार्डन पर इन दो टीमों के स्टेट्स पर:

 बल्लेबाज़ी: KKR vs SRH

  • साल 2013 में केकेआर ने ईडन गार्डन मैदान पर सबसे बड़ा टीम स्कोर खड़ा किया था। कोलकाता ने हैदराबाद के खिलाफ 180/4 रन बनाए।
  • वहीं 2013 और फिर 2015 में हैदराबाद ने इसी मैदान पर कोलकाता के खिलाफ 132 रनों का सबसे कम स्कोर बनाया।
  • युसुफ पठान द्वारा बनाए गए 198 रन ईडन गार्डन्स में केकेआर बनाम SRH मैचों में किसी खिलाड़ी द्वारा बनाए गए सबसे अधिक रन हैं।
  • 2014 आईपीएल में केकेआर के लिए खेलते हुए यूसुफ पठान द्वारा 72 ईडन गार्डन में कोलकाता बनाम हैदराबाद मैचों में एक खिलाड़ी द्वारा सबसे बड़ा व्यक्तिगत स्कोर है।
  • ईडन गार्डन पर हुए केकेआर vs एसआरएच मैचों में अब तक 6 अर्धशतक लग चुके हैं।
  • ईडन गार्डन में कोलकाता के लिए खेलते हुए यूसुफ पठान द्वारा लगाए गए 2 अर्धशतक इन दोनों टीमों के बीच मैचों में किसी खिलाड़ी द्वारा लगाए गए अर्धशतकों में सबसे अधिक हैं।

विकेटकीपिंग

केकेआर के विकेटकीपर रॉबिन उथप्पा ने 4 स्टंप किए हैं जो ईडन गार्डन पर केकेआर बनाम एसआरएच मैचों में विकेटकीपर द्वारा सबसे ज़्यादा स्टप हैं।

गेंदबाज़ी

  • हैदराबाद के गेंदबाज़ भुवनेश्वर कुमार द्वारा लिए गए 10 विकेट KKR बनाम SRH के ईडन गार्डन्स के मैच में किसी भी खिलाड़ी द्वारा सबसे अधिक विकेट हैं।
  • आइपीएल 2014 में SRH के कर्ण शर्मा द्वारा 4/38, कोलकाता बनाम हैदराबाद में एक खिलाड़ी द्वारा ईडन गार्डन में किया गया सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन है।

फील्डिंग

मोइजेस हेनरिकेस (SRH), केन विलियमसन (SRH), राशिद खान (SRH), मनीष पांडे (एक KKR और दो SRH), शाकिब अल हसन (एक KKR और दो SRH) और मनोज तिवारी (KKR) द्वारा लिए गए 3 कैच ईडन गार्डन में केकेआर बनाम एसआरएच मैचों में सबसे अधिक कैच हैं।

Loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com