कोलंबिया में मौजूद है रहस्यमयी नदी जिसे देखकर आप चौंक जाएंगे…

जैसा की आप सभी जानते हैं दुनिया कई तरह की रहस्यमयी तथा खूबसूरत जगहों से भरी हुई है। लेकिन कई लोग इन जगहों से आज भी अनजान हैं। आज हम इस आर्टिकल में कुछ ऐसी ही रहस्यमयी तथा खूबशूरत जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं। आप कुदरत के ऐसे खूबसूरत नजारों को देखकर आश्चर्य में पड़ जायेगे। ऐसी रहस्यमयी जगहों की खूबसूरती तथा प्रकृती के इस खूबसूरत रहस्य को देखकर अपनी आंखों पर यकीन करना मुश्किल हो जाएगा।कोलंबिया में मौजूद है रहस्यमयी नदी जिसे देखकर आप चौंक जाएंगे...

1 कोलंबिया

आपकी जानकारी के लिए बात दें कि कोलंबिया में एक नदी ने कोलंबिया की पहचान अन्य सब जगहों से अलग कर दी है। कोलंबिया में एक नदी है जिसे दुनिया भर में ‘रीवर ऑफ 7 कलर्स’ के नाम से जाना जाता है। इस नदी की खास बात यह है कि यह नदी अपने पानी के रंग के कारण सभी के लिए आश्चर्य का केन्द्र बनी हुई है। इस नदी के पानी का रंग सात रंगो का है। आप यह बात जानकर चौंक जाएंगे लेकिन यह सच हैं। आपकी जानकारीक े लिए बात दें कि इस नदी का पानी सात रंग का दिखता है। यही कारण है कि इश नदी को देखने के लिए देश विदेश से लाखों की संख्या में सैलानी यहां आते हैं।

आपकी जानकारी के लिए बात दें कि असल में इस नदी का पानी सात रंग का नहीं है। बल्कि इस नदी के 7 रंग का दिखने का असली कारण इस नदी के किनारे पर उगे हुए फूल हैं। बता दें कि इस नदी में उगे हुए इन फूलो का रंग पानी में दीखता है यही कारण है कि इसके पानी का रंग अलग अलग रंगो में नज़र आता है।

2 ऑस्ट्रिया
ऑस्ट्रिया का Swarovski Face Fountain भी अपनी खूबसूरती के लिए दुनिया भर में मशहुर है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस झरने को देखने के लिए देश विदेश से लाखों की संख्या में सैलानी यहां आते हैं। ऑस्ट्रिया के रोमानिया और सर्बिया के बीच में एक ऐसा रॉक स्कल्पचर बना हुआ है जिसे देखने के लिए सौलानी यहां आते हैं। बता दें कि इस रॉक स्कल्पचर को कुछ कलाकारों मे मिलकर बनाया है।

Back to top button