कोरोना से जंग में गौतम गंभीर ने भी बढ़ाया कदम, इतने करोड़ देने का किया ऐलान…

कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या अब तेजी से बढ़ रही है. वहीं दिल्ली, मुंबई जैसे बड़े शहरों में काम करने वाले मजदूर अब बिहार-यूपी जैसी घनी आबादी वाले राज्यों में वापस लौट रहे हैं. जिस तरीके से हजारों-हजारों की भीड़ में सभी लोग लौटे हैं अगर उनमें से कोई भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया तो फिर बड़े स्तर पर तबाही हो सकती है. ऐसे गंभीर समय में कई बड़े चेहरे देश की नाजुक स्थिति को देखते हुए अपना हाथ मदद के लिए आगे बढ़ा रहे हैं.

बीजेपी सांसद और पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी गौतम गंभीर ने मौजूदा हालात को देखते हुए सुझाव दिया है कि फिलहाल जो देश के हालात हैं, उसमें सभी रिसोर्सेज (संसाधनों) को COVID-19 से लड़ने की कोशिश करनी चाहिए. उन्होंने अपने सांसद निधि फंड से राहत कोष में एक करोड़ रुपये दिए हैं. साथ ही अपनी एक महीने की सैलरी भी डोनेट की है.

इससे पहले अभिनेता अक्षय कुमार ने भी 25 करोड़ रुपये सहायता राशि की मदद देने का ऐलान किया है. उन्होंने ट्वीट कर कहा था, ‘इस समय लोगों की जिंदगी हमारी प्राथमिकता है. हमें हर वो काम करना चाहिए जो हम कर सकते हैं. मैं 25 करोड़ रुपये PM-CARES Fund में दान देने की घोषणा करता हूं. जान है तो जहान है.’

राहुल गांधी ने PM मोदी को लिखा पत्र, बोले- हम सरकार के साथ है…

जानलेवा कोरोना वायरस से लड़ने के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने भी अपना हाथ बढ़ाया है. बोर्ड ने शनिवार को कोरोना महामारी के खिलाफ जंग में 51 करोड़ रुपये का दान दिया है. उसने पीएम-केयर्स फंड में यह राशि जमा कराई है.

देश के दिग्गज कारोबारी रतन टाटा ने भी इस मुश्किल हालात में 500 करोड़ रुपये की मदद का ऐलान किया है. शनिवार को रतन टाटा ने ट्वीट कर बताया कि टाटा ट्रस्ट ‘कोरोना के खिलाफ युद्ध’ में 500 करोड़ रुपये की मदद देगा.

उन्होंने लिखा कि इस फंड का इस्तेमाल स्वास्थ्यकर्मियों के लिए सुरक्षा उपकरण, रेस्पिरेटरी सिस्टम, टेस्टिंग किट्स खरीदने, संक्रमित व्यक्तियों के लिए मॉड्यूलर उपचार सुविधा विकसित करने, स्वास्थ्यकर्मियों और आम लोगों की ट्रेनिंग के लिए किया जाएगा.

रतन टाटा ने कहा, ‘कोविड-19 संकट से लड़ने के लिए आपातकालीन संसाधनों की तुरंत आवश्यकता है.’

 

Back to top button