कोरोना से जंग : गौतम गंभीर ने 1 करोड़ और अजिंक्य रहाणे ने दान किए 10 लाख रुपये

 
नई दिल्ली। इस वक्त पूरी दुनिया कोरोना वायरस महामारी की मार झेल रही है। दिन-प्रतिदिन मौत के आंकड़े बढ़ते ही जा रहे हैं और लाखों लोग अभी भी इससे संक्रमित हैं। मुश्किल की इस घड़ी में खेल जगत लगातार लोगों को जागरूक करने का कार्य कर रहा है। इसी बीच भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज और भाजपा सांसद गौतम गंभीर ने अपने एमपी फंड से पीएम केयर्स फंड में एक करोड़ रुपये और अपनी एक महीने की सैलरी दान में दी है। इससे पहले भी गंभीर ने पिछले हफ्ते अपने एमपी फंड से राज्य सरकार को 50 लाख रुपये दान दिए थे।
इसकी जानकारी गंभीर ने सोशल मीडिया पर दी। उन्होंने ट्विटर पर लिखा-‘यह वह समय है जब देश के सभी संसाधनों को कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ना चाहिए। मैंने अपने एमपी कोटे से एक करोड़ रुपये और एक महीने की सैलरी प्रधानमंत्री राहत कोष में दान दे दिए हैं।’
अजिंक्य रहाणे ने दिए दस लाख
दान देने वाले खिलाड़ियों में एक नाम भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे का भी जुड़ गया है। रहाणे ने इस महामारी से लड़ने के लिए महाराष्ट्र मुख्यमंत्री राहत कोष में 10 लाख रुपए दान में दिए हैं। रहाणे से पहले भी भारतीय खिलाड़ियों ने कोरोना वायरस से लड़ने के लिए लगातार मदद की है।
गौतम और रहाणे के अलावा बीसीसीआई ने भी पीएम केयर्स फंड में 51 करोड़ रुपये दान किए हैं। वहीं, सुरेश रैना, सचिन तेंदुलकर, एमएस धोनी, इरफान पठान ने समेत कई और खिलाड़ियों ने अपने अनुसार दान किए हैं। भी अपने स्तर पर दान दिए हैं।
चीन के वुहान शहर से शुरू हुए कोरोना वायरस ने अभी तक विश्व भर में 27000 से ज्यादा लोगों की जान ली है। भारत भी इस महामारी से अछूता नहीं है और यहां भी मरने वालो की संख्या 19 हो चुकी है। वहीं 918 लोग अभी भी इससे संक्रमित हैं।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button