कोरोना से जंग के लिए मोदी सरकार ने तैयार की टीम-11, कई सीनियर अफसर भी शामिल

नई दिल्ली: देशभर में कोरोना वायरस के मरीज बढ़ी तेजी से बढ़ रहे हैं। सोमवार सुबह तक कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 1100 के पार पहुंच गई है जिससे कोरोना वायरस का खतरा अब और ज्यादा बढ़ता जा रहा है। भारत में अब कोरोना वायरस से 1139 लोग पीड़ित हैं जिसमें से 25 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई। इसी वजह से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में 21 दिनों के लॉकडाउन का ऐलान किया है ताकि कोरोना वायरस को बढ़ने से रोका जा सके। इसके अलावा भी केंद्र की मोदी सरकार ने कोरोना वायरस के खिलाफ एक और बड़ा कदम उठाया है। मोदी सरकार ने कोरोना के खिलाफ 11 कमेटी का गठन किया है। इन कमेटी को कोरोना वायरस में आपात स्थिति से निपटने के लिए रणनीति बनाने की जिम्मेदारी दी गई है।
दरअसल गृह मंत्रालय ने रविवार रात को बैठक की जिसमें 11 कमेटियों का गठन किया गया। इन तमाम कमेटियों में मोदी सरकार के सीनियर अफसरों को भी शामिल किया गया है। जो कोरोना वायरस के खतरे में इमरजेंसी प्लानिंग करने के लिए निर्देश दिए हैं। पहली कमेटी इमरजेंसी मैनेजमेंट प्लान के लिए बनाई गई है। इस कमेटी की अगुवाई नीति आयोग के सदस्य डॉ. वी. पॉल कर रहे हैं। इसके अवावा दूसरी कमेटी हॉस्टपिल, आईसोलेशन और क्वारनटीन की उपलब्धता और बीमारी की निगरानी, टेस्टिंग और क्रिटकल केअर ट्रेनिंग के लिए बनाई गई है। वहीं मेडिकल इक्पिमेंटस लोगों तक खाना और दवा पहुंचाने के लिए भी कमेटी बनाई गई है।
गौरतलब है कि पूरी दुनिया में कोरोना वायरस का खतरा बढ़ी तेजी से फैल रहा है। दुनिया में अब तक 7 लाख से ज्यादा कोरोना वायरस से संक्रमित लोग सामने आ चुके है। जिसमें से 33 हजार लोगों की मौत हो चुकी है। वही भारत में कोरोना वायरस का खतरा तेजी से बढ़ रहा है। भारत में 1100 से ज्यादा केस आ चुके है। जिसमें मुंबई और दिल्ली –एनसीआर में कोरोना तेजी से बढ़ रहा है। दिल्ली में पिछले 24 घंटे में 23 नए मामले सामने आए हैं। तो वही महाराष्ट्र में अब तक 200 के ज्यादा मरीज सामने आ चुके हैं।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button