कोरोना वायरस : तब्लीगी जमात के विदेशी सदस्यों के कांटेक्ट में आए थे यूपी के 157 लोग

लखनऊ : दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में विदेशों से पहुंचे तब्लीगी जमात के सदस्यों के सम्पर्क में आए उत्तर प्रदेश के 157 लोगों को पुलिस ने चिह्नित किया है. डीजीपी ऑफिस ने जिला कप्तानों को जारी लिस्ट में इन लोगों से संपर्क कर उनका कोरोना वायरस टेस्ट कराने के निर्देश दिए हैं. इस लिस्ट में में मुजफ्फरनगर के सर्वाधिक 28 लोग शामिल हैं, जबकि लखनऊ के 20 लोगों ने भी इस धार्मिक आयोजन में शिरकत किया था.
इन 157 लोगों में यूपी के 19 जिलों के लोग शामिल हैं. डीजीपी ऑफिस ने इन जिलों के कप्तानों को भेजी लिस्ट में सभी लोगों पर तब्लीगी जमात के विदेशी नागरिकों के हजरत निजामुद्दीन मरकज में हुए धार्मिक आयोजन के दौरान संपर्क में आने का शक है. 157 लोगों में बहराइच, गोंडा, बलरामपुर, गाजियाबाद, प्रयागराज, भदोही, लखनऊ, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, बाराबंकी, मेरठ, बिजनौर, आगरा, वाराणसी, हापुड़, मथुरा, शामली और सीतापुर के लोग शामिल हैं. डीजीपी ऑफिस ने इन सभी लोगों का प्रत्मिकता पर मेडिकल टेस्ट कराने का निर्देश दिया है.
गौरतलब है कि दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में हुए तब्लीगी जमात में अलग-अलग राज्यों के लोग शामिल हुए थे. इस आयोजन में लोगों को धर्म की शिक्षा देकर इसके प्रचार-प्रसार के लिए देश के अलग-अलग मस्जिदों में भेजा गया था. दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित मरकज में देश-विदेश से लोग जुटे थे. लॉकडाउन के बाद भी ये लोग छिपकर मरकज में ही रह रहे थे.

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button