अगर आप भी कोरोना वायरस के कहर के बीच बना रहे हैं यौन संबंध, तो जरुर पढ़ ले यह खबर…

दुनियाभर में तेजी से फैल रहा कोरोना वायरस ने आज सबके कदम रोक दिए है। लोग अपने घरों में कैद हो गए है। इस वायरस से बचने के लिए डॉक्टरों की राय है कि सोशल डिस्टेंसिंग और सेल्फ़ आइसोलेशन पर ध्यान दे। लेकिन ऐसे में अब सवाल उठता है कि सेक्स लाइफ का क्या होगा? क्या कोरोना वायरस से यौन संबंधों पर भी असर पड़ने वाला है। ऐसे में लोगों के मन में उठ रहे सवालों के जवाब में कुछ एक्सपर्ट्स ने अपनी राय रखी है।

Loading...

यूनिवर्सिटी ऑफ़ ईस्ट एंगलिया में मेडिसीन विभाग के एक्सपर्ट प्रोफ़ेसर पॉल हंटर ने कहा कि ये एक सांस से फैलने वाला संक्रमण है, जो एक व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति में फैलता है। अगर आपको या आपके पार्टनर को कोरोना नहीं है तो आप लोग अपनी सेक्स पहले की तरह ही जी सकते हैं, लेकिन अगर दोनों में से किसी सर्दी, खांसी या सांस लेने में दिक्कत हो रही है तो आप एहतियात बरते। ऐसे में सेल्फ़ आइसोलेशन की बेहद जरूरत है। उन्होंने कहा कि अभी इसका कोई प्रमाण नहीं मिला कि संक्रमण यौन संबंधों से भी फैलता है।

न्यूयॉर्क के पब्लिक हेल्थ डिपार्टमेंट के अधिकारियों ने यौन संबंधों को लेकर कहा कि जितना हो सके लोगों से दूरी बनाकर रखें। उन्होंने इसे लेकर एक गाइडलाइन भी जारी की है। उन्होंने कहा कि यदि आप किसी को किस करते हैं तो यह एक दूसरे में आसानी ट्रांसफर हो जाएगा। इसलिए अपने पार्टनर के अलावा किसी और से भी यौन संबंध बनाने से बचना चाहिए।

loading...
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *