कोरोना लॉकडाउन: दूरदर्शन पर फिर से होगा रामायण का प्रसारण

न्यूज़ डेस्क
कोरोना वायरस के लगातार बढ़ते मामलों की वजह से देशभर में लॉकडाउन है। लोग अपने घरों में कैद होने को मजबूर हैं। ऐसे में उन लोगों को घरों से बाहर निकलने की इजाजत है, जिन्हें जरूरी सेवाओं के अंतर्गत कुछ काम हो। अब लॉकडाउन के बीच सरकार ने एक अहम फैसला लिया गया है। कल (28 मार्च) से रामायण का एक बार फिर से प्रसारण किया जाएगा।

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने ट्वीट करके कहा, ‘ जनता की मांग पर कल शनिवार 28 मार्च से ‘रामायण’ का प्रसारण पुनः दूरदर्शन के नेशनल चैनल पर शुरू होगा। पहला एपिसोड सुबह 9.00 बजे और दूसरा एपिसोड रात 9.00 बजे होगा।’

Happy to announce that on public demand, we are starting retelecast of ‘Ramayana’ from tomorrow, Saturday March 28 in DD National, One episode in morning 9 am to 10 am, another in the evening 9 pm to 10 pm: Minister Information & Broadcasting Prakash Javadekar (file pic) pic.twitter.com/cfDm8N6ggC
— ANI (@ANI) March 27, 2020
वहीं, इस बात की पुष्टि दूरदर्शन ने भी कर दी है दूरदर्शन ने ट्वीट कर बताया कि जनता की मांग पर रामायण का पुनः प्रसारण दूरदर्शन के नेशनल चैनल पर 28 मार्च से शुरू किया जाएगा। इसके पहला एपिसोड सुबह नौ बजे जबकि दूसरा एपिसोड रात ने बजे प्रसारित किया जाएगा।

केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री @PrakashJavdekar
जनता की मांग पर शनिवार 28 मार्च से ‘रामायण’ का पुनः प्रसारण दूरदर्शन के नेशनल चैनल पर शुरू होगा
पहला एपिसोड सुबह 9.00 बजे
दूसरा एपिसोड रात 9.00 बजे होगा @narendramodi
@PIBIndia@DDNational pic.twitter.com/YcO4RCGfuJ
— डीडी न्यूज़ (@DDNewsHindi) March 27, 2020
बता दें कि 21 दिनों के लॉकडाउन की वजह से लगातार रामायण के दोबारा प्रसारण की मांग उठाई जाती रही थी। पिछले कुछ दिनों में सोशल मीडिया पर दर्शक लगातार रामायण को एक बार फिर से दूरदर्शन पर प्रसारित करने की मांग कर रहे थे।
बता दें कि दुनियाभर में कोरोना वायरस के पांच लाख से अधिक मामले सामने आ चुके हैं। अमेरिका ने इटली और चीन को सबसे ज्यादा पॉजिटिव मरीजों के मामले में पीछे छोड़ दिया है। वहीं, भारत में भी अब तक 724 कोरोना के मामले मिल चुके हैं। इसके अलावा 17 लोगों की संक्रमण से चलते जान चली गई है।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button