कोरोना : बिहार भी 31 मार्च तक लॉकडाउन

स्पेशल डेस्क
कोरोना वायरस का कहर भारत में जारी है। इस वजह से रविवार को जनता कर्फ्यू के लिए पीएम मोदी ने अपील की थी। इसके बाद पूरा देश जनता कर्फ्यू के समर्थन में नजर आया है और सभी लोगों ने घर में रहना पसंद किया। उधर कोरोना वायरस को रोकने के लिए केंद्र के साथ-साथ राज्यों में कई बड़े कदम उठाये जा रहे है।
इसी के तहत रविवार को कई राज्यों ने लॉकडाउन की घोषणा कर दी है। मुंबई, पुणे, राजस्थान, उत्तर प्रदेश के 15 जिले, दिल्ली में लॉकडाउन की घोषणा होने के बाद बिहार सरकार ने कोरोना से बचने के लिए लॉकडाउन की घोषणा करने में देर नहीं की है।
नीतीश सरकार ने बड़ा कदम उठाते हुए 31 मार्च तक बिहार के सभी जिलों में लॉकडाउन का ऐलान कर दिया है। हालांकि इस दौरान सारी जरूरी सामान बिकते रहेंगे और जरूरी सेवाएं जारी रहेंगी। बता दें कि बिहार में कोरोना वायरस तेजी से पांव पसार रहा है।

पटना में कोरोना वायरस से हुई मृत्यु दुःखद। मृतक के परिजनों को मुख्यमंत्री राहत कोष से सहायता राशि देने का निर्देश दिया गया। नागरिकों को सचेत रहने की जरूरत है। कोई भी व्यक्ति बीमारी के लक्षण तथा भ्रमण इतिहास नहीं छुपाएं और इलाज के लिए तुरंत सूचित करें।https://t.co/3UUkIyskFU
— Nitish Kumar (@NitishKumar) March 22, 2020

इतना ही नहीं कोरोना वायरस एक आदमी की मौत भी हो गई थी। बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने कोरोना वायरस होने वाली मौत पर बड़ा कदम उठाते हुए 4 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाने की बात भी कही थी।

केंद्र सरकार द्वारा ट्रेन सेवा एवं अन्तर्राज्यीय बस सेवा को बंद करने के सुझाव को मानने के लिए धन्यवाद। कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने की दिशा में भारत सरकार से कुछ दिनों के लिए वायु सेवा को बंद करने का भी आग्रह है। https://t.co/rMpatiRBqX
— Nitish Kumar (@NitishKumar) March 22, 2020

सीएम नीतीश कुमार ने रविवार को लॉकडाउन की घोषणा की है और कहा है कि सरकार आपके साथ है, मुझे उम्मीद है कि संकट की इस घड़ी में हम साथ मिलकर काम करेंगे। इस अवसर पर नीतीश ने लोगों से कहीं भी अनावश्यक न जाएं, जहां तक हो घर में रहें। हम इस संकट का मुकाबला करने में कामयाब होंगे।

बिहार में कोरोना के दो पॉजिटिव मरीज मिले हैं। इसके बाद बिहार में खलबली मच गई है। इसके बाद सीएम नीतीश कुमार ने हाईलेवल मीटिंग बुला ली है।
पटना के आरएमआरआइ के निदेशक डॉ. प्रदीप दास ने बताया कि देर रात जांच में दो कोरोना पॉजिटव मामले मिले हैं। उन्‍होंने बताया कि देर रात तक 114 नमूनों की जांच हुई थी, जिनमें शाम तक सौ सैंपल की जांच पूरी हो चुकी थी।
उनमें कोरोना वायरस का संक्रमण नहीं मिला लेकिन देर रात तक शेष 14 सैंपल की जांच के दौरान दो की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली। उन्‍होंने बताया कि इसकी जानकारी दिल्‍ली में भारतीय चिकित्‍सा अनुसंधान परिषद (ICMR) और राज्‍य के स्वास्थ्य मंत्री व प्रधान सचिव को दी गई है। मुख्य सचिव ने एम्स में भर्ती एक और महिला के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि की है।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button