कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर बाकी देशों की तुलना में भारत के लिए अच्छी खबर

कोरोना को लेकर पूरी दुनिया में कोहराम मचा हुआ है। चीन के बाद ईरान, इटली, स्पेन जैसे देशों में मरने वालों की संख्या में काफी इजाफा देखने को मिला है। यूं कहा जाए तो यूरोप इसकी चपेट में ज्यादा है। फिलहाल कोरोना से हालत ऐसी है कि अमेरिका जैसी शक्तिशाली अर्थव्यवस्था को धक्का लगा है। इन सबके बीच भारत के लिए एक अच्छी खबर है और वो ये है कि भारत में कोरोना के मरीजों की संख्या में बढ़ोत्तरी बाकी अन्य प्रभावित देशों के मुकाबले कम है।
आपको बता दें कि पश्चिमी देशों में कोरोना के मामले जहां 30 प्रतिशत की दर से बढ़ रहे हैं तो वहीं भारत में इसके नए मामले आने में जो वृद्धि है वो 18 प्रतिशत के हिसाब से देखी गई है। जिसे भारत जैसे विशाल देश की नजर से अच्छी खबर कही जा रही है। फिलहाल अगर भारत में 21 दिन के लॉकडाउन को सही तरीके सा फॉलो किया गया तो जल्द ही भारत इस महामारी की चपेट से बाहर निकलने में सफल होगा।

अगर आप एक बार कोरोना के WORLDOMETER को ध्यान से देखेंगे तो आपको पता चलेगा कि 27, 28 और 29 मार्च को दुनिया भर में कोरोना के नए मामले धीरे-धीरे कम होते जा रहे हैं। जो एक तरह से अच्छी खबर है। 27 मार्च को जहां कोरोना के 74288 नए मामले (15.9% वृद्धि) के साथ देखे गए तो वहीं 28 मार्च को यह आंकड़ा 78671 यानि (13.89% वृद्धि) के साथ दर्ज किया गया। जबकि 29 मार्च को 62876 (9.76% वृद्धि) के नए मामले सामने आए। ऐसे में यह स्पष्ट है कि पूरी दुनिया में कोरोना के प्रसार में धीरे-धीरे कमी आ रही है।
इससे भी अच्छी बात ये है कि विश्व के दूसरे देशों के मुकाबले भारत में कोरोनावायरस को पैर पसारने में उतनी आसानी नहीं हो रही है। क्योंकि मामलों में वृद्धि उस हिसाब ने नहीं देखी जा रही है जैसे अन्य देशों में, जबकि भारत चीन का पड़ोसी देश भी है। आपको बता दें कि सुबह 10.30 बजे की अपडेट के मुताबिक भारत में कोरोनावायरस के संक्रमण के 1071 मामले आ चुके हैं जिनमें से 29 लोगों की मौत हो चुकी है। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की वेबसाइट पर यह जानकारी दी गई।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button