कोरोना के चलते महाराष्ट्र में धारा 144 लागू, यूपी में कल तक जनता कर्फ्यू

दुनिया के 186 देश कोरोना वायरस की चपेट में हैं. इस खतरनाक संक्रमण का असर भारत में तेजी से बढ़ रहा है. देश में हालात बिगड़ने न पाएं, इसलिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनता कर्फ्यू लगाने का आग्रह किया है. देश में जनता कर्फ्यू लागू है. रविवार सुबह 7 से रात 9 बजे तक जनता कर्फ्यू रहेगा. जनता कर्फ्यू में हमें खुद को अपने ही घरों में सुरक्षित रखना है और देश में संक्रमण को बढ़ने से रोकना है.

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए महाराष्ट्र में कल से धारा 144 लागू होगी. वहीं मुंबई में अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट्स की लैंडिंग पर रोक लगा दी गई है.

रहे सावधान: ‘मैं कोरोना पॉजिटिव हूं’ कहना पड़ गया भारी, मिली ये सजा…

कोरोना के बढ़ते खतरा को देखते हुए उत्तराखंड में लॉकडाउन का ऐलान किया गया है. राज्य में 31 मार्च तक बंद रहेगी. राज्य में सभी परिवहन सेवा भी 31 मार्च तक बंद रहेगी. खान पान की सभी जरूरी चीजों के लिए शासन और प्रशाशन की तरफ से व्यवस्था की जाएगी.

योगी सरकार ने उत्तर प्रदेश के सभी जिलों को सुबह 6 बजे तक लॉक डाउन रखने के निर्देश जारी किए. 9 बजे जनता कर्फ्यू खत्म होने के बाद भी उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में लॉकडाउन जारी रहेगा. सुबह 6 बजे तक प्रशासन ने इसकी सीमा बढ़ा दी है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रात को 9:30 बजे एक मीटिंग कर रहे हैं जिसमें जनता कर्फ्यू के बारे में और फैसले कर सकते हैं.

Back to top button