कोरोना के खिलाफ जारी जंग में सात दिनों बाद आयुष दवायें दिखायेंगी अपना रंगः श्रीपद नाइक

नई दिल्ली। आयुष मंत्रालय और वैज्ञानिक व औद्योगिक अनुसंधान परिषद (सीएसआईआर) मिलकर आयुष की उन चार दवाइयों पर काम कर रहे हैं, जिनका प्रयोग कोरोना वायरस के इलाज में किया जाएगा। इसकी जानकारी गुरुवार को केंद्रीय आयुष राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्रीपद नाइक ने ट्विटर पर दी। उन्होंने कहा कि सभी दवाओं का ट्रायल एक हफ्ते के अंदर शुरू हो जाएगा।

नाइक ने ट्वीट कर कहा, ‘आयुष मंत्रालय और सीएसआईआर कोरोना के खिलाफ आयुष फॉर्मूले पर साथ में काम कर रहे हैं और एक सप्ताह के भीतर इसका परीक्षण शुरू हो जाएगा। इनका इस्तेमाल कोविड-19 मरीजों पर एड ऑन थेरेपी और स्टैंडर्ड केयर के तौर पर किया जाएगा। मुझे पूरा यकीन और उम्मीद है कि हमारी परंपरागत औषधीय प्रणाली इस महामारी से निकलने में हमें रास्ता दिखाएगी।’

 वहीं, केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में 3722 नए मामले सामने आए हैं और 134 लोगों की मौत हुई है। इसके बाद देशभर में कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 78,003 हो गई है, जिनमें 49,219 सक्रिय हैं, 26,235 लोग स्वस्थ हो चुके हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है और 2549 लोगों की मौत हो चुकी है।

संक्रमितों की संख्या 78 हजार से ऊपर होने के बाद भारत 50 हजार से ज्यादा संक्रमण के आंकड़ों वाले देशों की सूची में 12वें स्थान पर पहुंच गया है। महाराष्ट्र कोरोना की वजह से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य है। राज्य की स्थिति लगातार बिगड़ती जा रही है। राज्य के 25,922 लोग वायरस से संक्रमित हैं और 975 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं 5,547 लोग संक्रमण से ठीक हुए हैं।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button