कोरोना कहर के बीच कर्मचारियों को बड़ा झटका, नहीं मिलेगी अप्रैल की सैलरी….

देश में कोरोना के कारण जारी लॉकडाउन की वजह से एयरलाइंस की हालत खराब है. 25 मार्च से ही फ्लाइट्स कैंसिल हैं, जिसके कारण एयरलाइन की कमाई बंद है जबकि कंपनियों पर बोझ पड़ रहा है. जिसकी वजह से गोएयर ने कर्मचारियों की सैलरी काटने का फैसला किया है. गोएयर के कर्मचारियों को अप्रैल की सैलरी नहीं मिलेगी.

एयरलाइंस की ओर से कहा गया कि लॉकडाउन का दूसरा महीना चल रहा है. आशा है कि आप सभी सुरक्षित और स्वस्थ होने के साथ परिस्थितियों को अच्छे से समझ रहे हैं. कोरोना संक्रमण की वजह से देश में 17 मई तक लॉकडाउन बढ़ा दिया गया है. सरकार के निर्देशानुसार गोएयर ने 31 मई तक सभी फ्लाइट्स पर रोक और टिकट की बुकिंग पर रोक लगा दी है. इसलिए 1 जून से पहले उड़ानें शुरू करने की उम्मीद नहीं है.

एयरलाइंस ने कहा कि सरकार की ओर से कोई आर्थिक सहायता नहीं मिल रही है. हालांकि, हम नागरिक उड्डयन मंत्रालय के साथ लगातार संपर्क में हैं. बता दें कि सरकार ने देशव्यापी लॉकडाउन की मियाद बढ़ाकर 17 मई कर दी है, इससे पहले तीन मई तक लॉकडाउन को बढ़ाया गया था.

वहीं, जब 25 मार्च से 14 अप्रैल तक के लिए लॉकडाउन का ऐलान किया गया था तो ज्यादातर एयरलाइंस ने 15 अप्रैल से फ्लाइट्स शुरू करने की योजना बनाई थी. फ्लाइट्स शुरू ना होने पर एयरलाइंस ने गोएयर के ज्यादातर कर्मचारियों को 3 मई तक बिना वेतन के छुट्टी पर भेजने का फैसला किया था. जबकि स्पाइसजेट ने कहा था कि अप्रैल की उतनी ही सैलरी मिलेगी, जितने दिन स्टॉफ ने काम किया है.

Go Air ने यात्रियों को दी थी राहत

गोएयर ने अपने यात्रियों को राहत देते हुए ऐलान किया था कि वह 30 अप्रैल तक बुक कराए गए टिकट के कैंसिलेशन या यात्रा रि-शेड्यूल करने पर कोई कैंसिलेशन चार्ज नहीं लेगा. 8 मार्च से 30 अप्रैल तक बुक कराए गए टिकटों पर कैंसिलेशन चार्ज नहीं लगने का नियम लागू होगा. साथ ही 8 मार्च से 30 सितंबर तक की यात्रा को लेकर यह नियम लागू होगा.

Back to top button