कोरोना आतंक से पाक सिहरा, हुए गंभीर हालात, बुलानी पड़ी सेना, 6 लोगों की मौत

इस्लामाबाद: कोरोना वायरस (केविड-19) ने पाकिस्तान में अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है। हालात लगातार खराब हो रहे हैं। कई शहरों में लॉकडाउन का ऐलान किया गया है लेकिन इसके बावजूद लोग सड़कों पर आ रहे है। लिहाजा, पाकिस्तान के सिंध प्रात में सेना बुलानी पड़ी है। सिंध में 352 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित है। ताजा आंकड़ों के मुताबिक पाकिस्तान में अब तक 799 लोग संक्रमित हैं। जिसमें से अब तक 6 लोगों की मौत हो गई है। सिंध के बाद पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में 225 लोग संक्रमित हैं।
इससे पहले रविवार को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान देश में पूरी तरह लॉकडाउन करने से इनकार कर दिया था। उन्होंने कहा कि इससे अराजक स्थिति पैदा हो सकती है। इमरान ने लोगों से कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए खुद को पृथक कर लेने की अपील की। देशभर में कोरोना वायरस के मामले बढ़ने पर राष्ट्र को संबोधित करते हुए इमरान खान ने दोहराया कि बंदी से अराजक स्थिति उत्पन्न हो जाएगी क्योंकि 25 फीसद से अधिक लोग गरीबी रेखा के नीचे हैं और उनकी जिंदगियां बर्बाद हो जाएंगी। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की स्थिति में अभी बंदी की जरूरत नहीं है।
पीएम के विशेष सहायक स्वास्थ्य मंत्री डॉ. जफर मिर्जा ने कहा है कि पाकिस्तान में अब तक कोरोना वायरस के 4 हजार से अधिक संदिग्ध मामलों की जांच की जा चुकी है। उन्‍होंने कहा कि पिछले 24 घंटों में प्रवेश बिंदुओं पर 13 हजार से अधिक लोगों की जांच की गई, वहीं ईरान से आने वाले 3 हजार, 378 लोग अलग-अलग अस्‍पतालों में मौजूद हैं। डॉ. जफर मिर्जा ने कहा कि अब तक पाकिस्‍तान में दाखिल होने वाले 14 लाख लोगों की स्क्रीनिंग की जा चुकी है। पाकिस्तान सरकार ने इस वायरस को फैलने से रोकने के लिए शनिवार को सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ानें दो सप्ताह के लिए स्थगित कर दी थी और ट्रेन सेवाएं सीमित कर दी थीं।

Loading...
loading...
Loading...